चैपल ने अश्विन को लेकर फिर दिया बड़ा बयान, मांजरेकर बोले कि मैं नहीं मानता

अश्विन ने 78 टेस्ट मैचों मे 24.69 के औसत से 409 विकेट चटकाए हैं. इसमें पांच विकेट तीस बार और मैच में दस विकेट लेने का कारनामा सात बार शामिल है. साथ ही, वह टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में भारत के चौथे नंबर के गेंदबाज हैं. 

चैपल ने अश्विन को लेकर फिर दिया बड़ा बयान, मांजरेकर बोले कि मैं नहीं मानता

संजय मांजरेकर लगातार अश्विन को लेकर मुखर हैं

नई दिल्ली:

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravchandra Ashwin) एकदम से ही चौतरफा क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बन गए हैं. इसकी वजह रही इयान चैपल (Ian Chappell) का एक दिन पहले ही अश्विन को मौजूदा दौर के पांच महानतम बॉलरों में से एक बताना. और इसके बाद संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का उनकी राय को नकारना. बहरहाल अब चैपल ने  एक कदम और आगे जाते हुए अश्विन को इंग्लैंड के नॉथन लॉयन (Nathn Lyon) से बेहतर गेंदबाज करार दिया है. बहरहाल, संजय मांजरेकर ने भी सर्वकालिक महान गेंदबाजों के अपने पैमाने का जिक्र करते हुए अश्विन को इस सूची में जगह देने से इनकार कर दिया.

चैपल ने एक वेबसाइट के कार्यक्रम में अपनी बात को वजन देते हुए कहा कि कैसे लॉयन ने दांए हत्था बल्लेबाजों के खिलाफ ऑन साइड में  रन दिए है. और यही पहलू अश्विन को लॉयन से बेहतर बनाता है. अश्विन ने 78 टेस्ट मैचों मे 24.69 के औसत से 409 विकेट चटकाए हैं. इसमें पांच विकेट तीस बार और मैच में दस विकेट लेने का कारनामा सात बार शामिल है. साथ ही, वह टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में भारत के चौथे नंबर के गेंदबाज हैं. 

चैपल ने कहा कि मेरे हिसाब से अश्विन, नॉथन लॉयन के मुकाबले बेहतर बॉलर है. आप जरा लॉयन के स्ट्राइक रेट पर नजर दौड़ाएं. उन्होंने कहा कि दांए हत्था बल्लेबाजों के खिलाफ लॉयन ने खूब रन दिए हैं, जो नहीं ही होना चाहिए. यह सही है कि वह एक बढ़िया गेंदबाज हैं, लेकिन मेरा मानना है कि अश्विन बेहतर हैं.


पर इस बार भी  मांजरेकर बोले कि वह ऐसा नहीं सोचते क्योंकि एशिया के बाहर अश्विन के फाइव विकेट हॉल ज्यादा नहीं हैं. उन्होंने कहा कि समस्या यह है कि जब आप चार देशों दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में अश्विन के प्रदर्शन पर नजर डालोगे, तो आप पाएंगे कि वह एक बार भी पांच विकेट पारी में नहीं ले सके हैं. बहरहाल, संजय मांजरेकर ने ट्वीट करते हुए बताया कि उनका सर्वकालिक महान खिलाड़ियों का पैमाना किया है. उन्होंने ब्रेडमैन और गावस्कर सहित कुछ खिलाड़ियों के नाम का जिक्र करते हुए बताया कि सर्वकालिक महान ये हैं, लेकिन ससम्मान कहते हुए कहूंगा कि अश्विन मेरी इस श्रेणी में नहीं आते.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​