इयान बिशप ने चुनी अपनी सर्वकालिक वनडे टीम, इन चार भारतीय प्‍लेयर्स को दिया स्‍थान..

इयान बिशप ने चुनी अपनी सर्वकालिक वनडे टीम, इन चार भारतीय प्‍लेयर्स को दिया स्‍थान..

इयान बिशप ने अपनी टीम में पाकिस्‍तान के वसीम अकरम को भी स्‍थान दिया है

खास बातें

  • इयान बिशप ने अपनी टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल
  • सचिन के साथ रोहित शर्मा को दी जगह
  • विकेट कीपर के रूप में धोनी बने बिशप की पहली पसंद
लंदन:

वेस्टइंडीज (West Indies team) के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप (Ian Bishop) ने अपनी सर्वकालिक वनडे टीम चुनी है. बिशप की चुनी गई इस टीम से जहां भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को खुशी मिल रही है, वहीं ऑस्ट्रेलिया के प्रशंसकों को नाराजगी जाहिर करने का मौका मिल सकता है. बिशप ने अपनी वनडे टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है जबकि ऑस्ट्रेलिया से केवल एक खिलाड़ी को टीम में स्‍थान दिया है. बिशप ने भारत से इस टीम में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली और एमएस धोनी को जगह दी है. ऑस्‍ट्रेलिया से केवल ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ ही टीम में जगह पा सके हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिव‍िलियर्स और लांस क्‍लूजनर को भी बिशप ने अपनी टीम में जगह दी है.

वर्ल्‍डकप 1992 के ही अंदाज में पाकिस्‍तान की हुई 'आदर्श' शुरुआत, फैंस ने इस कारण जताई खुशी..

बिशप (Ian Bishop) ने अपनी सर्वाकालिक वनडे टीम में बल्लेबाजी के लिए दो भारतीय खिलाड़ियों को चुना. इनमें पहला स्थान सचिन  तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को दिया गया. ओपनिंग में तेंदुलकर के साथी के रूप में बिशप ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) को नजरअंदाज करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को चुना. रोहित शर्मा को चुनने का कारण बताते हुए बिशप ने कहा कि रोहित में एक महान खिलाड़ी बनने के सभी गुण मौजूद है. इसलिए वह सचिन तेंदुलकर के साथ शीर्ष स्तर पर अच्छी साझेदारी कर सकते हैं. उन्होंने कहा, 'मेरे पास एक ही देश से शानदार ओपनिंग जोड़ी है. रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर. रोहित एक दिन महान बन सकता है. वह सचिन के साथ एक वास्तविक शानदार साझेदारी कर सकते हैं.'


World Cup: टीम इंडिया के सभी सदस्य ग्लव्स लोगो मुद्दे पर एमएस धोनी के साथ, लेकिन...

लंबे तेज गेंदबाज विवियन रिचर्ड्स (Viv Richards) को उन्होंने अपना नंबर-3 बल्लेबाज बनाया. रिचर्ड्स के बारे में बिशप ने कहा, 'रिचर्ड्स अपने समय से आगे थे. अगर आप उनकी स्ट्राइक रेट को देखते हैं तो आपको एहसास होगा कि वह आज भी किसी भी टीम में फिट हो सकते हैं.' बिशप के मन में अपने चौथे खिलाड़ी को लेकर कोई संदेह नहीं था. इसके लिए उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को चुना. बिशप ने कहा कि कोहली की मैच जीतने की क्षमता उन्हें सबसे अलग खड़ा करती है. बिशप ने कहा, 'मैं विराट कोहली के अलावा किसी के बारे में नहीं सोच सकता, जिस तरह से उन्होंने रन बनाए हैं, मैच जीते हैं, पीछा करने में उनका रिकॉर्ड है, वह पहले से ही एक महान खिलाड़ी हैं.'

World Cup: शोएब अख्तर ने डिविलियर्स पर साधा निशाना, कहा-उन्‍होंने देश के बजाय पैसे को चुना

चौथे भारतीय के रूप में बिशप ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को अपना विकेट कीपर चुना. बिशप ने कहा, '50 का औसत, विकेट कीपर, महान फिनिशर और क्लूजनर के साथ धोनी गेंदबाजों को बुरे सपने दे सकते हैं.' बिशप ने पाकिस्‍तान के सकलैन मुश्ताक को अपनी टीम में एकमात्र स्पिनर के रूप में चुना. पाकिस्‍तान के वसीम अकरम भी बिशप की टीम में जगह पाने में सफल रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलिया से ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ (Glenn McGrath) बिशप की टीम में शामिल एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं.

VIDEO: भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को आसानी से हरा दिया. 

इयान बिशप की सर्वकालिक वनडे टीमः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विव रिचर्ड्स, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, लांस क्लूजनर, एमएस धोनी, वसीम अकरम, सक़लैन मुश्ताक, जोएल गार्नर और ग्लेन मैक्‍ग्राथ.