T20 World Cup: "विश्व क्रिकेट में हर कोई खुश होता..." शेन वॉटसन ने इस गेंदबाज को टीम में जगह नहीं देने पर उठाए सवाल

Shane Watson on T Natrajan: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए चुनी गई टीम इंडिया में जगह नहीं देने पर हैरानी जताई है.

T20 World Cup:

Shane Watson: शेन वॉटसन ने SRH के स्टार गेंदबाज को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर जताई हैरानी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए चुनी गई टीम इंडिया में जगह नहीं देने पर हैरानी जताई है. टी नटराजन मौजूदा आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में है. उन्होंने सात मैचों में 13 विकेट झटके हैं और इस सीजन पर्पल कैप जीतने के प्रवल दावेदारों की लिस्ट में है. भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने टी नटराजन को 15 सदस्यीय टीम के साथ-साथ रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में भी शामिल नहीं किया है. माना जा रहा था कि नटराजन को टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन चयनकर्ताओं के फैसले से नटराजन के चाहने वाले जरुर नाराज है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर वॉटसन ने नटराजन को जगह नहीं मिलने पर हैरानी जताते हुए बताया है कि कैसे टीम इंडिया को उनसे रहने पर फायदा हो सकता था.

शेन वॉटसन ने जियो सिनेमा पर कहा,"यॉर्कर डालने की उनकी क्षमता, जब उन्हें गेंद डालने की ज़रूरत होती है तो उनकी गति में बदलाव, यह कुछ ऐसा है जो वह बार-बार पैदा करना जारी रखते हैं. इसीलिए मुझे आश्चर्य हुआ कि उनके प्रदर्शन में निरंतरता के कारण वह भारतीय टी20 टीम में नहीं थे, खासकर जब वह खेल के महत्वपूर्ण समय में गेंदबाजी कर रहे थे जब बल्लेबाज मजबूत हो रहे थे. वह ऐसा खिलाड़ी है जिसके अच्छा प्रदर्शन करने पर भारतीय और विश्व क्रिकेट में हर कोई वास्तव में खुश होता है."

वॉटसन के अलावा भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी आईपीएल 2024 में नटराजन के प्रदर्शन की सराहना की और कहा कि वह टीम में हो सकते थे. सुनील गावस्कर ने नटराजन को लेकर कहा,"मैं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन की तरह सोच रहा था. वह बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है. इसलिए, मैंने सोचा कि शायद वह टीम में हो सकता था. लेकिन यह ठीक है. मुझे लगता है कि उनके पास जो सीम गेंदबाज हैं, उन सभी के पास अनुभव है इसलिए इसमें कोई समस्या नहीं है."'


बात अगर टी20 विश्व कप टीम की करें तो गेंदबाजी की अगवुाई तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह करेंगे. उन्हें मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह का भी साथ मिलेगा. इसके अलावा रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में तेज गेंदबाज खलील अहमद और अवेश खान को भी शामिल किया है.

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, अवेश खान.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "वेंटिलेटर से बाहर हैं लेकिन वे अब भी आईसीयू में..." जडेजा ने RCB के कमबैक पर दिया बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "उसे बहुत कुछ सीखना है..." डेविड मिलर ने कप्तान शुभमन गिल को लेकर मैच के बाद कही बड़ी बात