मैंने कभी भी एमएस धोनी से इस बात की उम्मीद नहीं की थी, सौरव गांगुली ने कहा

लंच तक भारत मैच में बहुत ही मजबूत स्थिति में था. तब तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट गंवा दिए थे और उसे जीतने के लिए अभी भी 271 रन और बनाने थे. जैसे ही गांगुली मैदान पर फील्डिंग के लिए आए, भारतीय टीम ने पूर्व कप्तान को गार्ड ऑफ ऑनर देते हुए उनका स्वागत किया

मैंने कभी भी एमएस धोनी से इस बात की उम्मीद नहीं की थी, सौरव गांगुली ने   कहा

सौरव गांगुली की फाइल फोटो

खास बातें

  • साल 2008 में आखिरी टेस्ट खेला था सौरव ने
  • धोनी बने थे, तब नए-नए कप्तान
  • ...और सौरव धोनी के अंदाज से सकते में आ गए!
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में साल 2008 में खेला गया टेस्ट मैच भारत के लिहाज से एक ऐतिहासिक टेस्ट था. यह वही टेस्ट था, जिसमें पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आखिरी बार टीम इंडिया के लिए खेले. सौरव ने मैच से पहले ही यह ऐलान कर दिया था कि नागपुर टेस्ट उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा, लेकिन मैच के आखिरी दिन वह हुआ, जिसके बारे में सौरव ने कभी सोचा भी नहीं था.  

लंच तक भारत मैच में बहुत ही मजबूत स्थिति में था. तब तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट गंवा दिए थे और उसे जीतने के लिए अभी भी 271 रन और बनाने थे. जैसे ही गांगुली मैदान पर फील्डिंग के लिए आए, भारतीय टीम ने पूर्व कप्तान को गार्ड ऑफ ऑनर देते हुए उनका स्वागत किया. इसको लेकर सौरव ने टीम इंडिया के वर्तमान ओपनर मयंक अग्रवाल के साथ एक चैट शो 'ओपन नेट विद मयंक' के साथ डिटेल से बात की. 

सौरव ने बातचीत में कहा कि नागपुर में मेरा आखिरी टेस्ट था. यह आखिरी दिन का अंतिम सेशन था. मैं विदर्भ स्टेडियम में वापस लौट रहा था. तभी मेरे साथी खिलाड़ी मेरे पास खड़े हो गए और उन्होंने मुझे मैदान में आने दिया. मयंक के मैच के आखिरी पलों में धोनी के उन्हें कप्तानी देने पर पूर्व कप्तान बोले कि उन्हें बिल्कुल भी इस बात की उम्मीद नहीं थी. यह मेरे लिए थोड़ा आश्चर्यजनक था. मैंने इसकी उम्मीद नहीं की थी, लेकिन एमएस धोनी, एमएस धोनी हैं! ठीक अपनी कप्तानी की तरह धोनी भी आश्चर्यों से भरे पड़े हैं. हम टेस्ट मैच जीत रहे थे और मेरा दिमाग रिटायरमेंट पर था. और मुझे बिल्कुल भी समझ में नहीं आया कि अगले तीन-चार ओवरों में क्या करना है. ध्यान दिला दें कि इस टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 172 रन के बड़े अंतर से पराजित किया था. 


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ा बयान दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com