..और ऐसा लगा कि मानो किसी ने मेरे कपड़े फाड़ दिए हों, अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान का दर्द आया बाहर

उन्मुक्त ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि मैं शिखर धवन और गौतम गंभीर के साथ खेल रहा था. इसी समय सेलेक्टरों ने मुझसे कहा कि हम तुम्हें किसी और चीज के लिए तैयार कर रहे हैं. और इतना कहने के साथ ही मुझे दिल्ली की टीम से ड्रॉप कर दिया

..और ऐसा लगा कि मानो किसी ने मेरे कपड़े फाड़ दिए हों, अंडर-19  वर्ल्ड कप विजेता कप्तान का दर्द आया बाहर

उन्मुक्त चंद की फाइल फोटो

खास बातें

  • ...और छिप गया उन्मुक्त की किस्मत का चांद!
  • साल 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के कप्तान थे
  • आईपीएल नीलामी में वादे के बावजूद नहीं किसी ने खरीदा!
नई दिल्ली:

हालिया सालों में अंडर-19 वर्ल्ड कप से कई युवा सितारों ने टीम इंडिया में जगह बनाई. युवराज से लेकर रैना और विराट तक सभी ने जूनियर क्रिकेट से सीढ़ियां चढ़ते हुए सीनियर टीम में पहुंचे और फिर खुद को सुपरस्टार क्रिकेटर के रूप में स्थापित किया. कुछ ऐसे ही थे दिल्ली के उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand). साल 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान. बड़ा सितारा करार दिया था उन्मुक्त चंद को मीडिया ने, लेकिन वक्त गुजरता गया, तो उन्मुक्त चंद सीढ़िया चढ़ने के बजाय उतरते ही गए. और अब उन्मुक्त चंद का दर्द बाहर आया है आईपीएल की नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी के न खरीदे जाने पर. हाल ही में आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत में उन्मुक्त के दिल का दर्द बाहर सामने आया

इस बातचीत में उन्मुक्त ने बताया कि कैसे एक के बाद एक करके हालात उनके लिए बदतर होते गए. इन घटी घटनाओं ने उन्मुक्त को एकदम सकते में डाल दिया. उन्मुक्त ने कहा कि उनके लिए ऐसा रहा कि मानों उनके कपड़े किसी ने फाड़ कर तार-तार कर दिए हों. उन्मुक्त ने आकाश से कहा कि मेरे लिए बड़ा झटका तब रहा, जब मुझे दिल्ली की वनडे टीम से बाहर कर दिया गया. मैं साल 2016 में भारत ए की कप्तानी कर रहा था, रन बना रहा था. मुंबई में उत्तर क्षेत्र के लिए टी20 खेल रहा था, लेकिन मुझे दिल्ली की वनडे टीम से बाहर कर दिया गया. 


उन्मुक्त ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि मैं शिखर धवन और गौतम गंभीर के साथ खेल रहा था. इसी समय सेलेक्टरों ने मुझसे कहा कि हम तुम्हें किसी और चीज के लिए तैयार कर रहे हैं. और इतना कहने के साथ ही मुझे दिल्ली की टीम से ड्रॉप कर दिया. वहीं, उन्मुक्त चंद ने आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट गंवाने पर कहा कि वह मुंबई इंडियंस को छोड़ने की योजना बना चुके थे. किसी ने मुझे मुंबई छोड़कर 'अपने पास' आने की सलाह दी थी लेकिन आखिरी में आईपीएल नीलामी में उन्हें किसी ने नहीं खरीदा. 

इस 27 साल के युवा खिलाड़ी ने कहा कि मुझे ड्रॉप कर दिया गया और जब दिल्ली शुरुआती तीन मैच हार गई, तब मुझे मौका मिला. मैं पांचवें और छठे मैच में खेला. मैंने 75 औ 80 रन बनाए और दोनों मैचों में मैन ऑफ द मैच रहा. उन्मुक्त बोले कि अब जबकि मैंने ज्यादा मैच नहीं खेले थे, तो मेरे खाते में ज्यादा रन नहीं और मैं भारत ए के लिए चयनित नहीं हुआ. और यही समय था, जब मैं आईपीएल से भी ड्रॉप हो गया. 

उन्मुक्त ने कहा कि आईपीएल की कहानी और भी अजीब है. एमआई ने मुझे रिटेन किया था. यह बड़ी टीम थी और मुझे मौका नहीं मिल रहा था. मैं ऐसी टीम में जाना चाहता था, जहां मुझे मैच मिलें. फिर भले ही मुझे मेरे बेस प्राइस पर ही खरीदा जाए. मैंने किसी से बात की और उसने मुझे मुंबई छोड़ने के लिए कहा. यहां पैसा नहीं, बल्कि मेरे लिए खेलना अहम था, लेकिन नीलामी में मुझे किसी ने नहीं खरीदा. अचानक ही न दिल्ली क्रिकेट और न ही आईपीएल. मुझे लगा कि मानो किसी ने मेरे कपडे फाड़ दिए हों. तीन-चार दिन तक मुझे नहीं आयी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: हाल ही में विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.