हैदराबाद में होगा IPL-2019 का फाइनल, जानें कहां होंगे क्‍वालिफायर-1 और क्‍वालिफायर-2

हैदराबाद में होगा IPL-2019 का फाइनल, जानें कहां होंगे क्‍वालिफायर-1 और क्‍वालिफायर-2

IPL 2019 का फाइनल मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा

खास बातें

  • 12 मई को खेला जाएगा फाइनल
  • क्वालिफायर-1 और 2 चेन्नई में होगा
  • विशाखापटनम होगा एलिमिनेटर का मेजबान
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) के 12वें संस्करण का फाइनल मैच हैदराबाद (Hyderabad) के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला जाएगा. फाइनल मुकाबला 12 मई को खेला जाएगा जबकि क्वालीफायर-1 चेन्नई और क्वालीफायर-2 एवं एलिमिनेटर विशाखापटनम में आयोजित किए जाएंगे. तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) को आई, जे और के स्टैंड खोलने की अनुमति नहीं मिली, जिसके कारण फाइनल मुकाबला हैदराबाद में आयोजित कराए जाने का निर्णय लिया गया है.

पार्थिव पटेल-गैरी कर्स्‍टन कर रहे थे बात, अचानक जा पहुंचे चहल और करने लगे डांस, VIDEO

आमतौर पर प्लेऑफ मुकाबले मौजूदा विजेता और फाइनल तक पहुंचने वाली टीम के घरेलू मैदान पर खेले जाते हैं, लेकिन कुछ कठिनाइयों के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को विशाखापटनम में मैच कराने का निर्णय लेना पड़ा. चेन्नई में क्वालीफायर-1 सात मई को खेला जाएगा.


हैदराबाद में एलिमिनेटर और क्वालीफायर-2 होने थे, लेकिन 6, 10 और 14 मई को स्थानीय चुनाव होने के कारण पुलिस जरूरी सुरक्षा और अनुमति प्रदान करने की स्थिति में नहीं है. विशाखापट्टनम 8 और 10 मई को क्वालीफायर-2 और एलिमिनेटर की मेजबानी करेगा. जयपुर में चार महिलाओं के मैच आयोजित किए जाएंगे. 6 मई को मैच के साथ-साथ चुनाव भी हैं, लेकिन राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) को मुकाबला आयोजित कराने की अनुमति मिल गई है. महिलाओं की तीन टीमें होंगी- ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवाज और वेलोसिटी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: केकेआर के कुलदीप यादव से खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)