World Test Championship Points Table में भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ा, नंबर वन पर पहुंचा

World Test Championship Points Table में भारतीय टीम फिर से नंबर एक पर पहुंच गए हैं. ओवल में हुए चौथा टेस्ट मैच जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को फायदा हुआ और नंबर वन पर आ गई है.

World Test Championship Points Table में भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ा, नंबर वन पर पहुंचा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर वन पर भारतीय क्रिकेट टीम

World Test Championship Points Table में भारतीय टीम फिर से नंबर एक पर पहुंच गए हैं. ओवल में हुए चौथा टेस्ट मैच जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को फायदा हुआ और नंबर वन पर आ गई है. ओवल में मिली 157 रन की शानदार जीत के बाद अब टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम को 26 अंक और 54.17 अंक प्रतिशत मिले. जिसके साथ ही टीम इंडिया फिर से नंबर वन पर आ गई है. तीसरे टेस्ट में मिली बार के बाद भारतीय टीम को नुकसान हुआ था और तीसरे नंबर पर आ गया था. लेकिन एक बार फिर भारतीय टीम ने चौथे टेस्ट में कमाल का परफॉर्मेंस किया और टॉप पर अपनी जगह बना ली.

 भारत के बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम है जिसके पास इस समय पॉइंट टेबल में 12 अंक हैं. वेस्‍टइंडीज की टीम भी प्वाइंट्स टेबल में 12 अंक और  50 प्रतिशत  के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है. इंग्लैंड की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर आ गई है. इंग्लैंड के पास इस समय 14 अंक और 29.17 प्रतिशत अंक ही हैं. 

ये भी पढ़ें
* टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, चौंकाते हुए 2 बड़े खिलाड़ी को नहीं मिली जगह, देखें पूरी टीम
* भारत की जीत पर गांगुली ने कहा- टीम इंडिया दूसरी टीमों से बेस्ट, माइकल वॉन नहीं माने, ऐसे किया रिएक्ट
* ऐतिहासिक जीत के 5 हीरो, जिसके दम पर भारत ने दोहराया इतिहास, 50 साल बाद ओवल में मिली जीत
* Lord" Shardul Thakur की 'लॉलीपॉप' गेंद पर बोल्ड हुए Joe Root, यकीन ही नहीं कर पा रहे- Video - Video


कैसे निर्धारित होते हैं प्वाइंट्स और प्रतिशत अंक
आईसीसी ने इस बार अपने नियमों में बदलाव किए हैं. हर टेस्‍ट मैच में जीत पर टीम को 12 अंक मिलेंगे. टाई होने पर 6, तो वहीं ड्रॉ होने पर टीम को 4 अंक मिलते हैं. टेस्ट मैच हारने वाली टीम को कोई अंक नहीं दिया जाता है. इसके अलावा अंकों की प्रतिशत के लिए भी आईसीसी ने मापदंड तैयार किए हैं. जीतने वाली टीम को 100 प्रतिशत अंक मिलते हैं, टाई होने पर 50 और ड्रा रहने पर टीम को 33.33 प्रतिशत अंक मिलते हैं. हारने वाली टीम को कोई प्रतिशत अंक नहीं जुड़ता है. टीमों को पर्सेंटेज ऑफ पॉइंट्स के आधार पर तय किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है किक्रेट