T20I Tri Series: ग्‍लेन मैक्सवेल का तूफानी अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को हराया

T20I Tri Series: ग्‍लेन मैक्सवेल का तूफानी अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को हराया

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने मैच में 56 रन की तूफानी पारी खेली (AFP फोटो)

खास बातें

  • मैक्‍सवेल ने पांच छक्‍के और एक चौका लगाया
  • जिम्‍बाब्‍वे ने मैच में बनाए थे 9 विकेट पर 151 रन
  • इंग्‍लैंड ने पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया
हरारे :

ग्लेन मैक्सवेल की 56 रन की आतिशी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने टी 20 त्रिकोणीय सीरीज में आज यहां मेजबान जिम्बाब्वे को करीबी मुकाबले में पांच विकेट से पराजित कर दिया. जिम्‍बाब्‍वे की टीम पहले ही फाइनल से बाहर हो चुकी है. मैच में जिम्‍बाब्‍वे की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 151 रन बनाए. जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने एक गेंद शेष रहते हुए मैच पांच विकेट से जीत लिया. मैक्‍सवेल ने नाबाद 56 रन बनाते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ें: जिम्‍बाब्‍वे को 7 विकेट से हराकर पाकिस्‍तान त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पहुंचा

मैच में पहले बैटिंग करते हुए जिम्बाब्वे ने सलामी बल्लेबाज सोलोमोन मीर के 63 रन से 20 ओवर में नौ विकेट पर 151 रन बनाए जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 154 रन बनाकर हासिल कर लिया. मैक्सवेल ने टी 20 अंतरराष्ट्रीय में लगभग छह महीने बाद अर्धशतक लगाया.उन्होंने इससे पहले फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ पिछला अर्धशतक लगाया था. मैक्सवेल ने मैच के 16 वें ओवर में वेलिंगटन मसाकदजा (32 रन पर एक विकेट) की गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया.उन्होंने 38 गेंद की पारी में पांच छक्के और एक चौका लगाया. उन्होंने ट्रेविस हेड (48) के साथ तीसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी कर जीत की नीव रखीं.


वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और कोहली में जीत की भूख है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों को 26 रन तक पेवेलियन भेज कर दबाव में ला दिया था. ब्लेसिंग मुजरबानी टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 21 रन पर तीन विकेट लिए. जिम्बाब्वे ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन मीर के अलावा विकेटकीपर पीटर मूर (30) ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का अच्‍छी तरह से सामना कर सके. तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज रहे. उन्होंने 28 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि बिली स्टेनलेक और जे रिचर्डसन को दो-दो विकेट मिले. ऑस्ट्रेलिया की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और रविवार को टूर्नामेंट के फाइनल में उसका सामना पाकिस्तान से होगा.(इनपुट: एजेंसी)