ENG vs AFG: अफगान बल्‍लेबाज हशमतुल्‍लाह ने बताया, इस कारण बाउंसर लगने के तुरंत बाद उठ खड़ा हुआ था..

ENG vs AFG: अफगान बल्‍लेबाज हशमतुल्‍लाह ने बताया, इस कारण बाउंसर लगने के तुरंत बाद उठ खड़ा हुआ था..

Hashmatullah Shahidi ने अफगानिस्‍तान के लिए सर्वाधिक 76 रन की पारी खेली

खास बातें

  • कहा, चोट के कारण मां को चिंता हो सकती थी
  • हशमतुल्‍लाक के बड़े भाई भी मैच देखने के लिए थे मौजूद
  • हशमतुल्‍लाह को डॉक्‍टरों ने दी थी रिटायर होने की सलाह
मैनचेस्‍टर:

England vs Afghanistan: अफगानिस्तान के हशमतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi)मंगलवार के मैच में इंग्‍लैंड के खिलाफ मेजबान टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) के बाउंसर पर चोटिल हो गए थे. हालांकि इसके बावजूद वे विकेट पर टिके रहे और टीम के लिए टॉप स्‍कोरर रहे. हशमतुल्‍लाह ने कहा कि मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ (England vs Afghanistan)आईसीसी वर्ल्‍डकप (World Cup 2019 )के मुकाबले में गेंद हेलमेट पर लगने से मैदान पर गिरने के बाद वह तुरंत उठ खड़े हुए क्योंकि इससे उनकी मां चिंतित हो सकती थी. हशमतुल्‍लाह शाहिदी जब 24 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब तेज गेंदबाज मार्क वुड की 90 मील प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकी गयी गेंद उनके हेलमेट से टकराई और वह जमीन पर गिर गए.

World Cup 2019: चोटिल शिखर धवन हुए वर्ल्‍डकप से बाहर, ऋषभ पंत लेंगे जगह

ऐसा लग रहा था कि 24 साल का यह बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट होगा लेकिन उन्होंने हेलमेट बदलकर खेलना जारी रखा और वह टीम के शीर्ष स्कोरर रहे हालांकि हशमतुल्‍लाक (Hashmatullah Shahidi)की 76 रन की पारी के बाद भी अफगानिस्तान की टीम इंग्लैंड से 150 रन से हार गई. टूर्नामेंट में पांच मैचों में टीम की पांचवीं हार के बाद शाहिदी ने कहा, ‘मैं अपनी मां के कारण तुरंत उठ खड़ा हुआ. पिछले साल मेरे पिता का निधन हुआ था और मैं मां को दुखी नहीं देखना चाहता. मेरा पूरा परिवार इस मुकाबले को देख रहा था, मेरे बड़े भाई भी मैदान में मौजूद थे. मैं नहीं चाहता था कि वह चिंतित हो.'मैच को देखने के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी भी ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान में मौजूद थे।


हशमतुल्‍लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) के बल्लेबाजी जारी रखने के फैसले के बाद हालांकि इस बात पर सवाल उठ रहा कि आईसीसी सिर की चोटों से कैसे निपट रहा. हशमतुल्‍लाह को डॉक्‍टरों ने मैदान से बाहार आने की सलाह दी थी. उन्‍होंने कहा, ‘‘आईसीसी के डॉक्‍टर और हमारी टीम के फिजियो मेरे पास आए और मेरा हेलमेट बीच में टूट गया था. उन्होंने मुझे बाहर आने के लिए कहा लेकिन मैने कहा कि मैं इस स्थिति में अपनी टीम को नहीं छोड़ सकता हूं. टीम को मेरी जरूरत है. मैंने बल्लेबाजी जारी रखी.'उन्होंने कहा, ‘मैच के बाद मैं फिर से आईसीसी के डॉक्‍टर के पास गया. उन्होंने मेरा अच्छे से ख्याल रखा और कहा कि सब ठीक हो जाएगा.' अफगानिस्तान टीम के अधिकारी नावेद सायेह ने भी पुष्टि की कि हशमतुल्‍लाह ने बैटिंग जारी रखकर डॉक्‍टरों की सलाह के खिलाफ काम किया था. सायेह ने कहा, ‘‘डॉक्टरों ने उनसे कहा था कि कृपया मैदान से बाहर आ जाएं लेकिन उन्होंने कहा, ‘नहीं, मैं अब ठीक हूं इसलिए अपनी बल्लेबाजी जारी रखूंगा.' (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: टीम इंडिया की पाकिस्‍तान पर शानदार जीत