IPL में हर्षल पटेल का बड़ा कारनामा, बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ बने नंबर वन भारतीय गेंदबाज

IPL 2021: हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल (IPL)में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम क लिया है. हर्षल अब आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं

IPL में हर्षल पटेल का बड़ा कारनामा, बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ बने नंबर वन भारतीय गेंदबाज

Harshal Patel ने रचा इतिहास

IPL 2021: हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल (IPL) में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कj लिया है. हर्षल अब आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड को तोड़कर यह मुकाम हासिल किया. बुमराह आईपीएल के एक सीजन में 27 विकेट लेने में सफल रहे थे. वहीं. 2021 के आईपीएल में हर्षल ने 29 विकेट लेकर उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. बुमराह ने साल 2020 में 27 विकेट लिए थे. इसके अलावा भुवी ने 2017 के सीजन में 26 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे थे. वहीं, हरभजन सिंह 2012 के आईपीएल सीजन में 24 विकेट लेने में सफल रहे हैं. इसके साथ-साथ जयदेव उनादकट ने 2017 में कुल 24 विकेट अपने नाम किए थे. 


वैसे, आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम है. ब्रावो ने 2013 में 32 विकेट अपने नाम किए थे. कागिसो रबाडा ने 2020 में 30 विकेट लिए हैं. लसिथ मलिंगा ने एक सीजन में 28 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे थे. मलिंगा ने 2011 में 28 विकेट लेने का कमाल किया था. इसका मतलब ये है कि पटेल ने मलिंगा का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

 ये भी पढ़ें 
धोनी ने कही दिल जीतने वाली बात, अपना आखिरी IPL मैच इस मैदान पर जाकर खेलना चाहते हैं'
IPL 2021: ईशान किशन ने छक्का जमाकर मुंबई को जिताया तो हार्दिक ने प्यार से चूम लिया, देखें Video
IPL 2021: रोहित शर्मा का धमाल, टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने
एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने ऋषभ पंत को किया बर्थडे विश लेकिन हो गई' गुगली', फिर लोगों ने किया ट्रोल

बता दें कि इसी सीजन में हर्षल ने हैट्रिक विकेट भी हासिल करने में सफलता पाई है. हर्षल की गेंदबाजी आरसीबी के लिए काफी उपयोगी रही है. खासकर आखिरी ओवरों में हर्षल विरोधी बल्लेबाजों के लिए काल भनकर उभरे हैं. आईपीएल के 52वें मैच  में हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट 141 रन बनाए. आरसीबी पहले से ही क्वालीफाई करने में सफल रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​IPL: नहीं चल रहा धोनी का बल्ला, जानें एक्सपर्ट की राय