हार्दिक पंड्या को टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्यों नहीं बनाया गया कप्तान? रोहित शर्मा ने दिया जवाब

Rohit Sharma Ajit Agarkar Press Congress: प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक बड़ा सवाल पूछा गया कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हार्दिक पंड्या को कप्तान के रूप में क्यों नहीं चुना गया है? जिसका जवाब रोहित शर्मा ने काफी शानदार अंदाज में दिया.

हार्दिक पंड्या को टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्यों नहीं बनाया गया कप्तान? रोहित शर्मा ने दिया जवाब

Hardik Pandya and Rohit Sharma, T20 World Cup 2024

Rohit Sharma Ajit Agarkar Press Congress: प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक बड़ा सवाल पूछा गया कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हार्दिक पंड्या को कप्तान के रूप में क्यों नहीं चुना गया? जिसका जवाब रोहित शर्मा ने काफी शानदार अंदाज में दिया. भारतीय कप्तान ने बताया कि वर्ल्ड कप 2023 की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने टी20 फॉर्मेट से ब्रेक लिया था. ऐसी स्थिति में टीम की अगुवाई हार्दिक पंड्या कर रहे थे. 

वहीं टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने भी इस सवाल पर अपना विचार साझा किया. उन्होंने कहा कि वनडे वर्ल्ड 2023 में रोहित शर्मा की फॉर्म काफी शानदार थी. इसी को देखते हुए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी कप्तान नियुक्त किया गया है. उन्होंने हार्दिक को लेकर भी बयान दिया. अगरकर ने कहा कि हम हार्दिक को भी जानते हैं, लेकिन रोहित महान खिलाड़ी हैं.

बता दें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं उप कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पंड्या के कंधों पर रखी गई है. मौजूदा समय में पंड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए बतौर कप्तान शिरकत कर रहे हैं. 


इससे पहले उन्होंने पिछले 2 सीजन में गुजरात टाइटंस की अगुवाई की थी. उनकी देखरेख में टीम ने पहले सीजन में खिताब पर कब्जा जमाया था, जबकि दूसरे सीजन में फाइनल तक सफर तय करने में कामयाब हुई थी. उनके इसी बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए शर्मा की गैरमौजूदगी में उन्हें भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

रिजर्व प्लेयर्स: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024: केएल राहुल को क्यों नहीं मिली टीम में जगह? अजीत अगरकर ने दिया सटीक जवाब