हार्दिक पंड्या ने खोला राज, क्यों उमरान मलिक से केवल एक ही ओवर की गेंदबाजी कराई

Hardik Pandya on Umran Malik: भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कहा कि आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में रूतुराज गायकवाड़ के पहले हाफ में चोटिल होने के कारण वह उन्हें पारी की शुरूआत के लिये भेजने का जोखिम नहीं लेना चाहते थे. भारत ने वर्षाबाधित मैच में 109 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया.

हार्दिक पंड्या ने खोला राज, क्यों उमरान मलिक से केवल एक ही ओवर की गेंदबाजी कराई

इस कारण उमरान को दी गई केवल एक ओवर

भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कहा कि आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में रूतुराज गायकवाड़ के पहले हाफ में चोटिल होने के कारण वह उन्हें पारी की शुरूआत के लिये भेजने का जोखिम नहीं लेना चाहते थे. भारत ने वर्षाबाधित मैच में 109 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया. पारी की शुरूआत ईशान किशन के साथ गायकवाड़ की बजाय दीपक हुड्डा ने की. पंड्या ने कहा ,‘‘ रूतु को चोट लगी थी. हमारे पास विकल्प था कि उसे पारी की शुरूआत के लिये भेजने का जोखिम लें लेकिन मुझे वह ठीक नहीं लगा. खिलाड़ी की सेहत सर्वोपरि है और मुझे लगा कि हम मैच में इंतजाम कर लेंगे. हुड्डा 29 गेंद में 47 रन बनाकर नाबाद रहे.

इस कारण केवल एक ही ओवर की गेंदबाजी कराई गई उमरान से

तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को भी भारतीय टीम में पदार्पण का मौका मिला लेकिन उन्होंने एक ओवर में 14 रन दे डाले. पंड्या ने कहा ,‘‘ मैने उमरान से बात की और उसे बाद के लिये रखा गया. वह पुरानी गेंद से अधिक सहज है और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी भी की. उम्मीद है कि उसे फिर मौका मिलेगा.''


उन्होंने कहा ,‘‘ वह पहली बार भारत के लिये खेल रहा था. ऐसे गेंदबाज और ऐसी प्रतिभा को समय देना जरूरी है. अच्छा या बुरा दिन मायने नहीं रखता. उसके लिये भारतीय टीम में खेलना ही बड़ी बात थी और मैं इसके लिये बहुत खुश हूं. अच्छा बुरा फॉर्म चलता रहता है लेकिन समय के साथ वह सीखेगा.'

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं चाहता था कि वह इस मौके का लुत्फ उठाये क्योंकि हर बार यह मौका नहीं मिलता. पदार्पण एक ही बार होता है.'' पंड्या ने फिर दोहराया कि आस्ट्रेलिया में इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप के मद्देनजर सभी खिलाड़ियों को मौका देना अहम है.

* "'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक का इंटरनेशनल करियर में पहला ओवर कैसा रहा, 'स्पीड गन' HIT रहे या फ्लॉप- Video
* 'भुवनेश्वर कुमार ने दिखाया 'मैजिक', फेंकी ऐसी गेंद जिसे खेलते ही बोल्ड हो गया बल्लेबाज- Video
* जो रूट ने लगाया अजीबोगरीब शॉट, गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, बल्लेबाज को देखकर फुसफुसाने लगा- Video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)