Ind vs Eng: पहले ओवर में 22 रन 'लुटाने' के बाद हार्दिक पंड्या का कमाल, किया यह बड़ा कारनामा

Ind vs Eng: पहले ओवर में 22 रन 'लुटाने' के बाद हार्दिक पंड्या का कमाल, किया यह बड़ा कारनामा

शॉर्टर फॉर्मेट में शानदार खेल से हार्दिक पंड्या, कप्‍तान कोहली के पसंदीदा खिलाड़ी बन गए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मैच में चार विकेट लिए और नाबाद 33 रन बनाए
  • चार विकेट लेने और 30+ रन बनाने वाले देश के पहले खिलाड़ी
  • टी20 इंटरनेशनल में अब तक आठ खिलाड़ी कर चुके हैं ऐसा
ब्रिस्‍टल:

इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में कल हार्दिक पंड्या ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया. मैच में हार्दिक ने अपने चार ओवर के कोटे में 38 रन देकर इंग्‍लैंड के चार बल्‍लेबाजों को पेवेलियन लौटाया. यह गुजरात के इस हरफनमौला की गेंदबाजी का ही कमाल था कि एक समय 225 रन के आसपास की ओर से बढ़ रहे इंग्‍लैंड टीम के कदम 20 ओवर में 198 पर जाकर रुक गए. हार्दिक का शानदार प्रदर्शन यहीं नहीं रुका. बाद में बल्‍लेबाजी में भी उन्‍होंने जमकर हाथ दिखाते हुए महज 14 गेंदों पर नाबाद 33 रन की पारी खेली, उनकी इस पारी में चार चौके और दो छक्‍के शामिल रहे. हार्दिक ने मैच में शतक जमाने वाले रोहित शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए अविजित 50 रन की साझेदारी की.

यह भी पढ़ें: पोलाक ने बताया, क्‍यों विराट कोहली के पसंदीदा खिलाड़ी हैं हार्दिक पंड्या..

हार्दिक के इस हरफनमौला प्रदर्शन ने उन्‍हें एक खास क्‍लब का हिस्‍सा बना दिया. हार्दिक टीम इंडिया के ऐसे एकमात्र ऑलराउंडर बन गए हैं जिन्‍होंने किसी टी20 इंटरनेशनल मैच में चार विकेट लेने के साथ-साथ 30 या इससे अधिक रन बनाए हैं. दुनियाभर के आठ खिलाड़ि‍यों ने इस कारनामे को अंजाम दिया है. मजे की बात यह है कि तीसरे टी20 मैच में कल जब हार्दिक पंड्या ने अपना पहला ओवर फेंका था जो उसमें 22 रन बने. हार्दिक के इस ओवर में जेसन रॉय ने दो छक्‍के और दो चौके लगाए थे. अपने पहले ही ओवर में 22 रन लुटाने के बाद वापसी करना आसान नहीं होता, लेकिन हार्दिक पंड्या ने शानदार अंदाज में यह कर दिखाया. उन्‍होंने ककल के मैच में एलेक्‍स हेलस, इयोन मोर्गन, बेन स्‍टोक्‍स और जॉनी बेयरस्‍टॉ के कीमती विकेट हासिल किए. जहां हेल्‍स, मोर्गन और बेयरस्‍टॉ को उन्‍होंने विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच कराया, वहीं बेन स्‍टोक्‍स का कैच कप्‍तान विराट कोहली ने लपका.


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कल के मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए इंग्‍लैंड की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 198 रन बनाए. हार्दिक ने चार और सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट लिए. दीपक चाहर और उमेश यादव के खाते में एक-एक विकेट आया. जवाब में भारतीय टीम ने 199 रन का टारगेट 18.4 ओवर में केवल तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. रोहित शर्मा ने नाबाद 100 रन (56 गेंद, 11 चौके और पांच छक्‍के) की पारी खेली(इनपुट: एजेंसी) कप्‍तान कोहली ने 43 और हार्दिक ने नाबाद 33 रन बनाकर टीम की सीरीज जीत में अहम योगदान दिया. मैच को हार्दिक अपने लिए यादगार बनाने में सफल रहा.