विज्ञापन
Story ProgressBack

Hardik Pandya: "सभी का मानना था कि...", IPL 2024 में तीन हार के बाद पहली जीत मिलने के बाद कप्तान हार्दिक का बयान हुआ वायरल

Hardik Pandya: मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 234 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. दिल्ली की टीम इसके जवाब में आठ विकेट पर 205 रन ही बना पाई.

Read Time: 3 mins
Hardik Pandya:
Hardik Pandya on First win of IPL 2024

Hardik Pandya on First Win of IPL 2024: रोमारियो शेफर्ड की 10 गेंद पर नाबाद 39 रन की पारी और अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से मुंबई इंडियंस ने रविवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को 29 रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के सीजन में अपना खाता खोला. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 234 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. दिल्ली की टीम इसके जवाब में आठ विकेट पर 205 रन ही बना पाई. मुंबई की तीन हार के बाद यह पहली जीत है जबकि दिल्ली को पांच मैच में चौथी हार का सामना करना पड़ा. इस हार से दिल्ली की टीम अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर पहुंच गई है.

पहली जीत के बाद बोले कप्तान हार्दिक पंडया 

यह बहुत मेहनत का काम था. हमें अपने मन को साफ़ करना था और सुनिश्चित करना था कि हम विश्वास करते हैं. हम यहां-वहां सामरिक बदलाव करेंगे लेकिन यह हमारा 12 होगा और अब हमारी टीम को व्यवस्थित करना महत्वपूर्ण है. चेंजरूम में चारों ओर बहुत सारा प्यार और देखभाल चल रही है. विश्वास करना और एक-दूसरे का समर्थन करना वहां का रवैया है. सभी का मानना था कि हमें सिर्फ एक जीत की जरूरत है.'

आज यह एक अद्भुत शुरुआत थी, 6 ओवरों में 70 रन बनाना अद्भुत था. मौका आने पर जिस तरह से सभी ने योगदान दिया, वह देखना अच्छा था. वह कुछ हिटिंग था ना रोमारियो (Hardik Pandya on Romario Shepherd Batting) का उसने हमें गेम जिताया. अंतर रोमारियो बनाम दिल्ली कैपिटल्स का था. (Romario Shepherd vs DC) मैं उसे पसंद करती हूँ. उसके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती है, वह भागता नहीं है. (हार्दिक ने गेंदबाजी क्यों नहीं की इस पर) मैं ठीक हूं. मैं सही समय पर गेंदबाजी करूंगा, हमने आज सब कुछ कवर कर लिया था, इसलिए मुझे अपनी बांहें मोड़ने की जरूरत नहीं पड़ी.

रोहित शर्मा (27 गेंद पर 49 रन) और ईशान किशन (23 गेंद पर 42 रन) ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़कर मुंबई को अच्छी शुरुआत दिलाई. उनके आउट होने के बाद टिम डेविड (21 गेंद पर नाबाद 45 रन), कप्तान हार्दिक पंड्या (33 गेंद पर 39 रन) और शेफर्ड ने अच्छी तरह से जिम्मेदारी संभाली.

पृथ्वी साव (40 गेंद पर 66 रन) और अभिषेक पोरेल (31 गेंद पर 41 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी करके दिल्ली को शुरुआती झटके से उबारा. ट्रिस्टन स्टब्स ने 27 गेंद पर तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से 71 रन की तूफानी पारी खेली, लेकिन बड़े लक्ष्य के दबाव में अन्य बल्लेबाज नहीं चल पाए.

मुंबई की तरफ से गेराल्ड कोएत्जी ने 34 रन देकर चार और जसप्रीत बुमराह ने 22 रन देकर दो विकेट लिए. कोएत्जी ने मैच के आखिरी ओवर में तीन विकेट हासिल किए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024 Qualifier 1: Shreyas Iyer in Record list of David Warner Rohit Sharma MS Dhoni Most 50-plus scores as a captain in playoffs
Hardik Pandya: "सभी का मानना था कि...", IPL 2024 में तीन हार के बाद पहली जीत मिलने के बाद कप्तान हार्दिक का बयान हुआ वायरल
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Next Article
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;