हार्दिक पंड्या ने रचा इतिहास, T20I में ऐसा कमाल का रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते भारतीय बने

Hardik pandya create History in T20I: भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने टी-20 इंटरनेशनल (Hardik Pandya Record in T20I) में एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है

हार्दिक पंड्या ने रचा इतिहास, T20I में ऐसा कमाल का रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते भारतीय बने

हार्दिक पंड्या ने किया कमाल

Hardik pandya create History in T20I: भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने टी-20 इंटरनेशनल (Hardik Pandya Record in T20I) में एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. हार्दिक ने टी-20 इंटरनेशनल में अपेन 50 विकेट पूरे कर लिए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में हार्दिक ने जैसे ही ब्रैडन किंग को (Brandon King) बोल्ड आउट (Hardik Pandya Bowled Brandon King) किया वैसे ही अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 50 विकेट पूरे कर लिए. हार्दिक भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में 50 विकेट पूरा करने वाले छठे गेंदबाज बने. हार्दिक से पहले ऐसा कारनामा भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में चहल (Yuzvendra Chahal), भुवनेश्वर कुमार, Jasprit Bumrah (जसप्रीत बुमराह) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) कर चुके हैं. भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड चहल के नाम हैं. चहल ने कुल 79 विकेटों का शिकार करने में कामयाबी पाई है. 

Suryakumar द्वारा मारा गया यह शॉट बवाल है, गेंदबाज ही नहीं विश्व क्रिकेट भी यकीन नहीं कर पा रहा- Video

रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान खत्म की कोहली की बादशाहत, 'हिट मैन' ने T20I में रचा इतिहास


हार्दिक ऐसा कमाल करने वाले इकलौते भारतीय बने
हार्दिक ने जहां अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 50 विकेट पूरे किए तो वहीं बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में  806 रन बनाए हैं. हार्दिक टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से 50 विकेट और 500 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते भारतीय हैं. 

शाहिद अफरीदी के खास लिस्ट में हुए शामिल
इसके अलावा हार्दिक पंड्या टी-20 इंटरनेशनल में 50 या उससे ज्यादा विकेट और 500 से ज्यादा रन बनाने  वाले दुनिया के 9वें क्रिकेटर भी बनने का कमाल कर दिखाया है. हार्दिक से पहले ऐसा कमाल का डबल धमाका शाकिब अल हसन, शाहिद अफरीदी, ड्वेन ब्रावो, जॉर्ज डॉकरेल, मोहम्मद नबी, मोहम्मद हफीज, केविन ओ ब्रायन और थिसारा परेरा ने कर रखा है. 

भारत सीरीज में 2-1 से आगे
5 टी-20 मैचों की सीरीज में तीसरे टी-20 मैच को जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. तीसरे टी-20 में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया. भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने कमाल की पारी खेली और 76 रन बनाने में सफल रहे. सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. अब सीरीज के आखिरी दो मैच अमेरिया के फ्लेरिडा में खेला जाने हैं. 

एक ओवर में कूटे 6, 6, 6, 6, 4,6, बांग्लादेशी गेंदबाज के खिलाफ जिम्बाब्वे का अनजान बल्लेबाज बना विलेन, रनों की बारिश- Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com