शेन वॉ़र्न के निधन से हरभजन सिंह का भी दिल टूटा, मेरे हीरो, इस खबर पर विश्वास नहीं करना चाहता...'

स्पिन गेंदबाजी को नयी परिभाषा देने वाले आस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

शेन वॉ़र्न के निधन से हरभजन सिंह का भी दिल टूटा, मेरे हीरो, इस खबर पर विश्वास नहीं करना चाहता...'

हरभजन सिंह का भी दिल रोया

खास बातें

  • नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर शेन वॉर्न
  • शेन वॉर्न के निधन से हरभजन सिंह ने भी किया रिएक्ट
  • वॉर्न ने 1000 से ज्यादा विकेट लिए हैं

 स्पिन गेंदबाजी को नयी परिभाषा देने वाले आस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनके प्रबंधन की ओर से जारी बयान के हवाले से मीडिया रपटों में यह जानकारी दी गई, वह 52 वर्ष के थे.‘फॉक्स स्पोर्ट्स डॉट कॉम डॉट एयू ' के अनुसार वॉर्न के प्रबंधन ने एक संक्षिप्त बयान जारी किया है कि वॉर्न का थाईलैंड में निधन हो गया और इसका कारण दिल का दौरा पड़ना बताया जा रहा है. वॉ़र्न के निधन के बाद फैन्स और पूर्व क्रिकेटर , क्रिकेटर इस खबर पर रिएक्ट कर रहे हैं. भारतीय पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भी इसपर रिएक्ट किया और अपने हीरो के न रहने से काफी दुखी है. हरभजन ने अपने ट्वीट में लिखा, 'नो विश्वास नहीं कर सकता शेन वार्न, मेरे हीरो को  इस पर विश्वास नहीं करना चाहता, पूरी तरह से बिखर गया हूं.'

दिग्गज स्पिनर शेन वार्न नहीं रहे, रोहित शर्मा बोले- अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है.'

दुनिया के महान स्पिनर शेन वॉ़र्न (Shane Warne) इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शुमार वॉर्न ने 1992 में आस्ट्रेलिया के लिये पदार्पण करके 145 टेस्ट खेले और 708 विकेट लिये. वहीं 194 वनडे में 293 विकेट चटकाये, आईपीएल के पहले सत्र में 2008 में राजस्थान रॉयल्स ने उनकी कप्तानी में खिताब जीता था.


महान स्पिनर शेन वॉर्न का निधन, सहवाग, शोएब अख्तर को नहीं हो रहा यकीन

वह श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ( 800 विकेट ) के बाद सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे, क्रिकेट आस्ट्रेलिया और श्रीलंका क्रिकेट ने 2007 में दोनों दिग्गजों के सम्मान में दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज का नाम वॉर्न मुरलीधरन ट्रॉफी रखा. भारत के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पहला टेस्ट खेलने वाले वॉर्न को 1992 से 2007 के बीच उनकी अतुल्य उपलब्धियों के लिये विजडन ने शताब्दी के पांच क्रिकेटरों में चुना. (भाषा के साथ ) 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली पूरी करेंगे मैचों की 'सेंचुरी', 100 मैच खेलने वाले 12वें भारतीय बनेंगे.