IND vs WI: भारतीय टेस्‍ट टीम में रोहित शर्मा को जगह नहीं मिलने पर हरभजन और फैंस ने यूं जताई नाराजगी...

Updated: 01 October 2018 09:35 IST

फैंस को उम्‍मीद थी कि रोहित इस समय जिस फॉर्म में हैं, उस लिहाज से वे जरूर भारतीय टेस्‍ट टीम में वापसी करने में सफल रहेंगे. क्रिकेटप्रेमी ही नहीं, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी टेस्‍ट टीम में रोहित शर्मा की अनदेखी पर हैरानी जताई है.

Harbhajan Singh and fans slams selectors, questions Rohit Sharma’s omission from Test squad
रोहित शर्मा ने अब तक भारत के लिए 25 टेस्‍ट ही खेले हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

एशिया कप 2018 में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद 'हिटमैन' रोहित शर्मा एक बार फिर प्रशंसकों की निगाहों के केंद्र बन गए हैं. इस टूर्नामेंट में न केवल रोहित ने बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया बल्कि अपनी कप्‍तानी के लिए भी उन्‍होंने लोगों की प्रशंसा हासिल की.  भारत ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में बांग्‍लादेश को हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में रोहित को स्‍थान नहीं मिल पाया है. फैंस को उम्‍मीद थी कि रोहित इस समय जिस फॉर्म में हैं, उस लिहाज से वे जरूर भारतीय टेस्‍ट टीम में वापसी करने में सफल रहेंगे. क्रिकेटप्रेमी ही नहीं, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी टेस्‍ट टीम में रोहित शर्मा की अनदेखी पर हैरानी जताई है.

'भज्‍जी' ने एक ट्वीट में लिखा, 'वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट टीम में रोहित शर्मा नहीं. पता नहीं सिलेक्‍टर क्‍या सोच रहे हैं. क्‍या किसी को कोई अंदाजा है, यदि हैं तो मुझे बताएं क्‍योंकि मैं इसे हजम नहीं कर पा रहा हूं. 'कुछ फैंस ने भी रोहित के टेस्‍ट टीम में नहीं होने पर हैरानी जताई. स्‍नेहा गाओनकर ने ट्वीट किया, 'रोहित शर्मा ने पाकिस्‍तान के खिलाफ सुपर 4 मैच में जिस तरह से बैटिंग की, वह उनके स्‍वाभाविक अंदाज से अलग था. वे टेस्‍ट क्रिकेट के अंदाज में खेले. एशिया कप में उन्‍होंने भारतीय टीम को चैंपियन बनाया लेकिन इसके बावजूद वेस्‍टइंडीज के खिलाफ उन्‍हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिली. क्‍यों?'

 

 

 

 

 

 

 

 

एशिया कप 2018 में रोहित शर्मा दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे. रनों के मामले में भारत के शिखर धवन ही उनसे आगे रहे. रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट के पांच मैचों में 317 रन बनाए. वर्ष 2013 में टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करने के बावजूद रोहित शर्मा ने अब तक भारत के लिए केवल 25 टेस्‍ट ही खेले हैं, इसमें उन्‍होंने 39.97 के औसत से 1,479 रन बनाए हैं. रोहित ने आखिरी बार, इसी वर्ष जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट खेला था.

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ भारतीय टेस्‍ट टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), केएल राहुल, पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, हनुमान विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव, मोहम्‍मद सिराज और शारदुल ठाकुर.

Comments
संबंधित खबरें
IND vs SA 2ND Test: पहले दिन भारत 3 पर 273 रन, मयंक अग्रवाल का शतक
IND vs SA 2ND Test: पहले दिन भारत 3 पर 273 रन, मयंक अग्रवाल का शतक
इसलिए Ravi Shastri ने Rohit Sharma को इलेवन का हिस्सा बनाने के लिए Virat Kohli पर बनाया दबाव
इसलिए Ravi Shastri ने Rohit Sharma को इलेवन का हिस्सा बनाने के लिए Virat Kohli पर बनाया दबाव
शोएब अख्तर का खुलासा,
शोएब अख्तर का खुलासा, 'वर्ल्डकप 2019 के बाद Mohammed Shami ने किया था फोन और कहा था....'
रोहित शर्मा बोले,
रोहित शर्मा बोले, 'सभी जानते हैं मोहम्मद शमी थोड़ी बिरयानी मिलने पर क्या कर सकता है..'
IND vs RSA, 1st Test:Rohit Sharma ने मौके के लिए किया सभी का शुक्रिया और किया प्लानिंग का खुलासा
IND vs RSA, 1st Test:Rohit Sharma ने मौके के लिए किया सभी का शुक्रिया और किया प्लानिंग का खुलासा
Advertisement