Happy Birthday Umran Malik: आरसीबी के दिग्गजों को दहलाने वाले रफ्तार के सौदागर मलिक आज मना रहे हैं 22वां जन्मदिन

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में अपने तेजतर्रार गेंदबाजी से सबको चौंकाने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक आज अपना 22वां जन्मदिन मना रहे हैं.

Happy Birthday Umran Malik: आरसीबी के दिग्गजों को दहलाने वाले रफ्तार के सौदागर मलिक आज मना रहे हैं 22वां जन्मदिन

उमरान मलिक आज मना रहे हैं 22वां जन्मदिन

खास बातें

  • आज 22वां जन्मदिन मना रहे हैं उमरान मलिक
  • आरसीबी के खिलाफ की थी घातक गेंदबाजी
  • इंडिया ए के साथ मौजूदा समय में अफ्रीका दौरे पर
श्रीनगर:

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League 2021) में अपने तेजतर्रार गेंदबाजी से सबको चौंकाने वाले सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) आज अपना 22वां जन्मदिन मना रहे हैं. मलिक का जन्म आज ही के दिन यानी 22 नवंबर साल 1999 में जम्मू और कश्मीर (Jammu & Kashmir) स्थित श्रीनगर (Srinagar) शहर में हुआ था. मलिक ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में हैदराबाद के लिए कुल तीन मुकाबले खेले. इस दौरान उन्होंने अपनी तेजी से विपक्षी बल्लेबाजों के होश उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 

युआ तेज गेंदबाज ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ अपना डेब्यू मुकाबला खेला था. उन्होंने अपने पहले ही मुकाबले में 151.03 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर विपक्षी बल्लेबाजों के चेहरे पर पसीना ला दिए थे. वहीं दूसरे मुकाबले में वह अपनी तेजी से सीनियर क्रिकेट प्लेयर्स के भी होश उड़ाते नजर आए थे. मलिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के खिलाफ करीब 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थीं. भले ही 22 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज को अपने शुरूआती मुकाबलों में ज्यादा विकेट नहीं मिले, लेकिन उन्होंने अपनी तेजी से सबको सोचने पर मजबूर कर दिया था. युवा खिलाड़ी ने आरसीबी के खिलाफ अपने चार ओवरों के स्पेल में महज 21 रन खर्च कर एक सफलता प्राप्त की थी.

IND vs NZ 3rd T20I: टीम इंडिया की जीत पर झूमा सोशल मीडिया, लोगों ने कहा- आरंभ है प्रचण्ड...


आईपीएल 2021 में उनके इसी तेजी को देखते हुए आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) में उन्हें नेट गेंदबाज के रूप में टीम इंडिया के साथ संयुक्त अरब अमीरात में रोका गया था. इसके अलावा वह मौजूदा समय में इंडिया ए के साथ अफ्रीका दौरे पर हैं. 

बात करें उनके क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने अबतक एक लिस्ट ए मैच खेलते हुए एक पारी में एक सफलता प्राप्त की है. इसके अलावा आठ T20 मैच खेलते हुए आठ पारियों में 24.8 की एवरेज से 11 विकेट चटकाए हैं. 

गजब! गोली की रफ्तार से आ रही गेंद को सोढ़ी ने एक हाथ से लपका, लोग हुए अवाक, देखें Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं बात करें उनके आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक तीन मैच खेलते हुए तीन पारियों में 48.0 की एवरेज से दो विकेट चटकाए हैं. आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 21 रन खर्च कर एक विकेट है.