गुरिंदर संधू का बिग बैश में तहलका, कैसा रहा 'पिज्जा ब्वाय' से 'हैट्रिक मैन' तक का सफर-देखिए Video

आपको बता दें जनवरी 2015 में, संधू एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले भारतीय मूल के पहले खिलाड़ी बने और वे भी भारत के खिलाफ. संधू ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में दो ही वनडे मैच खेले थे जिसमें उन्होंने तीन विकेट भी हासिल किए थे. 

गुरिंदर संधू का बिग बैश में तहलका,  कैसा रहा 'पिज्जा ब्वाय' से 'हैट्रिक मैन' तक का सफर-देखिए Video

संधू भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी हैं

खास बातें

  • गुरिंदर संधू ने बिग बैश में हैट्रिक लेकर किया कमाल
  • पर्थ स्कोचर्स के खिलाफ ली हैट्रिक
  • ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल चुके हैं
नई दिल्ली:

बिग बैश लीग (Big Bash Leauge) के 38वें मैच में गुरिंदर संधू (Gurinder Sandhu) ने अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करवा दिया है. उन्होंने पर्थ स्कोचर्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए अपने निर्धारित चार ओवरों में 22 देकर 4 विकेट हासिल किए. गुरिंदर संधू के बारे में बता दें ये जब छोटे थे तो पिज्जा डिलवरी का काम करते थे. गुरिंदर संधू मूल रूप से भारतीय हैं उनके माता -पिता का जन्म उत्तर पंजाब में हुआ था. संधू एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए भी खेल चुके हैं. 

यह पढ़ें- कोरोना प्रभावित BBL के लिए क्या है नया प्लान, जानिए मेलबर्न क्यों लायी जा रही हैं सभी टीमें

पर्थ स्कोचर्स (Perth Scorchers) के खिलाफ संधु ने हैट्रिक लेकर अपनी टीम को मैच में वापस ला दिया. पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी  पर्थ स्कोचर्स की  टीम अपने निर्धारित (18 ओवर) ओवरों में 133 रन ही बना सकी. संधू के अलावा शाकिब महम्मूद ने भी अपनी टीम के लिए दो विकेट हासिल किए. 


यह पढ़ें- ICC Ranking: ऐसा पहली बार हुआ, बाबर ने सभी फौरमेटों की रैंकिंग में विराट को पीछे छोड़ा, वजह आपके सामने है

बीबीएल (BBL) में उन्होंने सिडनी थंडर के लिए अपने डेब्यू सीज़न में 10 विकेट लिए थे और उस सीजन में उनके नाम सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. संधू वैसे बचपन से ही रग्बी से प्यार करता है.  आपको बता दें जनवरी 2015 में, संधू एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले भारतीय मूल के पहले खिलाड़ी बने और वे भी भारत के खिलाफ. संधू ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में दो ही वनडे मैच खेले थे जिसमें उन्होंने तीन विकेट भी हासिल किए थे. 

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com