NZ vs BAN 1st ODI: मार्टिन गप्टिल का तूफानी शतक, न्‍यूजीलैंड ने हासिल की बड़ी जीत..

NZ vs BAN 1st ODI: मार्टिन गप्टिल का तूफानी शतक, न्‍यूजीलैंड ने हासिल की बड़ी जीत..

मार्टिन गप्टिल ने वनडे करियर का 15वां शतक जमाया

नेपियर:

ओपनर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) के तूफानी शतक की मदद से न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश (New Zealand vs Bangladesh)के खिलाफ पहला वनडे (1st ODI)मैच आसानी से जीत लिया है. नेपियर के ईडन पार्क में हुए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्‍लादेश की टीम 232 रन बनाकर आउट हो गई. जवाब में गप्टिल की शतकीय पारी की मदद से न्‍यूजीलैंड ने 44.3 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. गप्टिल ने 116 गेंदों पर आठ चौकों और चार छक्‍कों की मदद से नाबाद 117 रन की पारी खेली. उनके साथ रॉस टेलर 45 रन बनाकर नाबाद रहे. गप्टिल को मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए. इस जीत से न्‍यूजीलैंड ने तीन वनडे की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

IPL 10: मार्टिन गप्टिल के एक हाथ से लिए यादगार कैच पर फैंस ने ट्विटर पर दी यह प्रतिक्रिया..

पहले बैटिंग करते हुए बांग्‍लादेश की शुरुआत खराब हुई और दोनों ओपनर स्‍कोर 19 रन तक पहुंचते-पहुंचते पवेलियन लौट गए. इसके बाद भी बांग्‍लादेश के विकेट लगातार गिरते रहे. स्‍कोर 100 रन तक पहुंचने के पहले ही टीम के छह विकेट गिर चुके थे. इसके बाद भी बांग्‍लादेशी टीम यदि 232 रन के स्‍कोर तक पहुंच पाई तो इसका श्रेय मोहममद मिथुन की 62 रन और मोहम्‍मद सैफुद्दीन की 41 रन की पारी को जाता है. बांग्‍लादेशी टीम 48.5 ओवर में 232 रन बनाकर आउट हुई. न्‍यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्‍ट और मिचेल सेंटनर ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. मेट हैनरी और लॉकी फर्ग्‍यूसन को दो-दो विकेट मिले.


मार्टिन गप्टिल का T20 में धमाका, 38 गेंदों पर बना डाले 102 रन

बांग्‍लादेश के स्‍कोर का पीछा करते हुए न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोलस की ओपनर जोड़ी ने ही जीत की आधारशिला रख दी. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की. स्पिनर मेहदी हसन ने निकोलस (53 रन, 80 गेंद, पांच चौके) को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. मेजबान कीवी टीम ने इसके बाद कप्‍तान केन विलियमयन (11)का विकेट जल्‍दी गंवा दिया. विलियमसन को महमूदुल्‍ला ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया. इसके बाद गप्टिल ने रॉस टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए नाबाद 96 रन की साझेदारी निभाते हुए टीम को 33 गेंद शेष रहते जीत तक पहुंचा दिया. टेलर 49 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 45 रन बनाकर नाबाद रहे. सीरीज का दूसरा वनडे 16 फरवरी और तीसरा 20 फरवरी को खेला जाना है. इसके बाद दोनों देश तीन टेस्‍ट मैच की सीरीज खेलेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं कुलदीप और चहल