गुलबदीन नैब का सनसनीखेज आरोप, 'सीनियर प्‍लेयर्स जानबूझकर खराब खेले, अफगान टीम की हार पर वे हंसते थे '

गुलबदीन नैब का सनसनीखेज आरोप, 'सीनियर प्‍लेयर्स जानबूझकर खराब खेले, अफगान टीम की हार पर वे हंसते थे '

Gulbadin Naib को वर्ल्‍डकप 2019 के बाद अफगानिस्‍तान की कप्‍तानी से हटा दिया गया है

खास बातें

  • वर्ल्‍डकप में अपने सभी मैच हारी थी अफगान टीम
  • वह अंकतालिका में सबसे निचले स्‍थान पर रही थी
  • गुलबदीन के जगह अब राशिद खान बनाए गए हैं कप्‍तान

World Cup 2019: वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) में गुलबदीन नैब (Gulbadin Naib)के नेतृत्‍व वाली अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. टीम को टूर्नामेंट को अपने सारे मैचों में हार का सामना करना पड़ा और वह अंकतालिका में सबसे निचले स्‍थान पर रहे. टूर्नामेंट के दौरान गुलबदीन नैब भी आलोचकों के निशाने पर रहे. खराब कप्‍तान बताते हुए अफगानिस्‍तार टीम  (Afghanistan cricket team) के कमजोर प्रदर्शन का ठीकरा उनके सिर पर फोड़ा गया. वर्ल्‍डकप के बाद अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने गुलबदीन को कप्‍तानी से बेदखल कर राशिद खान (Rashid Khan)को सभी फॉर्मेट में अफगानिस्‍तान का कप्‍तान बनाया है. इस बीच, गुलबदीन (Gulbadin Naib) ने वर्ल्‍डकप में अफगान टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं. उन्‍होंने आरोप लगाया कि सीनियर प्‍लेयर्स ने वर्ल्‍डकप में जानबूझकर खराब प्रदर्शन किया. अफगानिस्‍तान के एक सीनियर जर्नलिस्‍ट एम. इब्राहिम मोमंद ने गुलबदीन नैब के हवाले से यह आरोप लगाए हैं.

आसान कैच छोड़ने के बाद ट्रोल हुए अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब..

गुलबदीन (Gulbadin Naib)यहीं नहीं रुके. उन्‍होंने कहा कि सीनियर खिलाड़ी मेरी बात को कोई महत्‍व नहीं देते थे. टीम जब हार रही थी तो वे दुखी होने के बजाय हंसते थे. अफगानिस्‍तान के इस पूर्व कप्‍तान ने कहा, वर्ल्‍डकप 2019 में हमारी टीम का प्रदर्शन काफी कुछ सीनियर प्‍लेयर्स पर निर्भर था लेकिन उन्‍होंने जानबूझाकर अपनी क्षमता के नीचे प्रदर्शन किया. हालत यह थी कि जब मैं उन्‍हें बॉलिंग के लिए कहता था तो वे मेरी ओर देखते भी नहीं थे.


गुलबदीन नैब की चेतावनी- हम तो डूबेंगे सनम, तुमको भी ले डूबेंगे

गुलबदीन (Gulbadin Naib) की कप्‍तानी के दौरान अफगानिस्‍तान की टीम पूरी तरह बिखरी नजर आई. पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद गुलबदीन की जमकर आलोचना हुई. इस मैच में डेथ ओवर्स के दौरान गुलबदीन खुद को आक्रमण पर लेकर आए थे. उनके इस ओवर में इमाद वसीम ने चार चौके जड़कर पाकिस्‍तान को जीत के काफी करीब पहुंचा दिया था. वर्ल्‍डकप 2019 की हार से सबक लेकर अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने राशिद खान को तीनों फॉर्मेट में टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया है.  नए कप्‍तान राशिद (Rashid Khan)ने कहा है कि अभी वर्ल्‍डकप 2023 बहुत दूर है. वे इस टूर्नामेंट के बारे में नहीं सोच रहे, उनकी नजर इस समय अगले वर्ष यानी 2020 में होने वाले टी20 वर्ल्‍डकप (T20 World Cup 2020) में अफगानिस्‍तान टीम के अच्‍छे प्रदर्शन पर है.

राशिद (Rashid Khan)ने कहा, 'निश्चित रूप से वर्ल्‍डकप 2023 हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है. हमारे खिलाड़ि‍यों के पास जरूरी कौशल और प्रतिभा है लेकिन हमें प्रदर्शन में सुधार लाना होगा. हमें समझना होगा कि बड़ी टीमों के खिलाफ खेलते हुए किस तरह की तैयारी की जरूरत होती है. हर किसी ने देखा कि वर्ल्‍डकप 2019 में हमारी टीम संघर्ष करती नजर आई. हमारा फोकस और लक्ष्‍य इस समय ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाला 2020 का टी20 वर्ल्‍डकप है.' राशिद खान ने कहा कि टीम की कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी संभालने को वे पूरी तरह तैयार हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन