पठान राशिद की धुन पर झूमा गुजरात, साल भर में दुनिया की लीगों से इतनी मोटी कमायी करते हैं लेग स्पिनर

RR vs GT, IPL 2023: शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में राशिद खान (Rashid Khan) ने तीन विकेट लिए. और वह प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

पठान राशिद की धुन पर झूमा गुजरात, साल भर में दुनिया की लीगों से इतनी मोटी कमायी करते हैं लेग स्पिनर

राशिद खान ने शुक्रवार को गुजरात की जीत में स्पिन का जादू दिखाया

खास बातें

  • करोड़ों का लेग स्पिनर !
  • कई देशों की अलग-अलग लीग में खेलते हैं राशिद
  • अफगानिस्तान बोर्ड के अलावा विज्ञापनों से भी कमाते हैं पैसा
नई दिल्ली:

अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) शुक्रवार को आईपीएल में काफी लंबे समय बाद बरसे, लेकिन जब बरसे, तो उनकी धुन पर गुजरात टाइटंस ने नौ विकेट से जीत दर्ज करते हुए झूम उठा. पिछले कुछ मैच राशिद के लिए सूखे-सूखे जा रहे थे और फैंस उन्हें विकेट चटकाते देखने के लिए तरस गए थे. लेकिन राजस्थान के खिलाफ पठान की लेग स्पिन का गजब का जादू चला. राशिद ने चार ओवरों में 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए. और वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. और इतना ही नहीं राशिद खान (Rashid Khan) इस प्रदर्शन के बाद से पर्पल कैप की रेस में फिलहाल नंबर तीन के गेंदबाज हो चले हैं.

SPECIAL STORIES:

जिसने माँगा था ' क्रिकेट ' से एक और मौका उसे मिली केएल राहुल की जगह


Virat Kohli ने बचपन में की थी भविष्यवाणी, सब कुछ हो गया सच, जानकर होगी हैरानी

घरेलू पिच पर पर पहले बैटिंग चुनने वाली राजस्थान के  विकेटों की नियमित अंतराल पर लगी झड़ी में राशिद ने अश्विन, हेटमायर और रियान पराग के विकेट लिए. पराग और हेटमायर दोनों ही राशिद की गेंदों को हाथ देखकर नहीं पकड़ सके कि गेंद अंदर आएगी या बाहर जाएगी. फिलहाल शुक्रवार तक राशिद खान लीग में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले  बॉलरों में संयुक्त रूप से शमी (18 विकेट) के साथ दूसरे नंबर पर चल रहे हैं. 

यह प्रदर्शन दिखाता है कि राशिद गुजरात के लिए कितने ज्यादा अहम खिलाड़ी हैं. और वह गुजरात के लिए ही नहीं, बल्कि दुनिया की उन तमाम टीमों के लिए हैं, जो अलग-अलग लीग में खेलती हैं. अफगानिस्तान के अलावा राशिद इन टीमों से साल भर में मोटी रकम कमाते हैं. 

राशिद को अफगानिस्तान बोर्ड से साल भर में फीस के रूप में भारतीय रकम में तकरीबन 73 लाख रुपये मिलते हैं. इसके अलावा उन्हें गुजरात की टीम से सालाना फीस के रूप में 15 करोड़, बिग बैश लीग से करीब तीन करोड़, पाकिस्तान लीग से भारतीय मुद्रा में करीब 36 लाख और दक्षिण अफ्रीका लीग से उन्हें करीब एक करोड़ 44 लाख रुपये मिलते हैं. कुल मिलाकर लेग स्पिन के दम पर दुनिया भर के बल्लेबाजों को पानी पिलाने वाले राशिद खान को सिर्फ लीग भर से ही  करीब इक्कीस करोड़ रुपये सलाना की कमायी करते हैं. इसमें उन्हें अफगानिस्तान बोर्ड से मिलने वाले करीब 73 लाख रुपये शामिल नहीं हैं

ये भी पढें:

Virat Kohli ने बचपन में की थी भविष्यवाणी, सब कुछ हो गया सच, जानकर होगी हैरानी

"मुझे नहीं पता कि वहां क्या हो रहा है.." पहलवानों के प्रदर्शन को लेकर सौरव गांगुली का चौंकाने वाला बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com