'आउटसाइडर' के टीम इंडिया में चयन पर गौतम गंभीर ने 'दिग्गजों' पर कसा 'जोरदार तंज'

'आउटसाइडर' के टीम इंडिया में चयन पर गौतम गंभीर ने 'दिग्गजों' पर कसा 'जोरदार तंज'

गौतम गंभीर अपनी बेटी के साथ. गंभीर इन दिनों परिवार के साथ पेरिस में छुट्टियां मना रहे हैं.

खास बातें

  • टीम इंडिया में 'आउटसाइडर'!
  • इस बात ने खफा किया गंभीर को
  • बिशन सिंह और चेतन चौहान निशाने पर
नई दिल्ली:

टीम इंडिया से काफी समय से बाहर चल रहे गौतम गंभीर ने टीम इंडिया में चयनित दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सिंह सैनी के चयन पर लेकर दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) और उससे जुड़े पदाधिकारियों पर बड़ा निशाना साधा है. इन पदाधिकारियों में बिशन सिंह बेदी और चेतन चौहान सहित अन्य आला अधिकारी शामिल हैं. याद दिला दें कि सोमवार को ही मोहम्मद शमी के यो-यो फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद राष्ट्रीय चयन समिति ने दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सिंह सैनी को अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है. 

बता दें कि साल 2013 से पहले तक नवदीप सैनी ने कभी  लेदर बॉल से गेंदबाजी नहीं की थी. उससे पहले तक वह 250-500 रुपये प्रति मैच के हिसाब से टेनिस बॉल क्रिकेट खेला करते थे. एक दिन ही गंभीर ने उन्हें रोशनआरा क्लब आने का बुलावा भेजा. यहां गौतम ने नवदीप से गेंदबाजी करने को कहा. नवदीप को कुछ भी नहीं सूझ रहा था कि लाल रंग की लेदर बॉल से कैसे गेंदबाजी करनी है.

नवदीप कहते हैं कि गौतम भैय्या ने कहा कि जैसे टेनिस बॉल से गेंदबाजी करता है, वैसे ही कर. सब अपने आप सही जाएगा. उसी साल गौतम गंभीर की जिद पर नवदीप ने दिल्ली रणजी ट्रॉफी टीम में जगह तो दिला दी, लेकिन वह दिल्ली के अधिकारियों की नजरों में चुभ गए. 


यह भी पढ़ें: IPL 2018, KXIP vs DD: 'घर वापसी' पर यह बन गई गौतम गंभीर की नई समस्या

वजह यह थी कि नवदीप मूल रूप से दिल्ली के नहीं, बल्कि पड़ोसी हरियाणा राज्य से थे. इसी बात को लेकर आए दिन उन्हें अच्छे  प्रदर्शन के बावजूद दिल्ली के अधिकारियों से उपेक्षापूर्ण बर्ताव झेलना पड़ा. उन्होंने 'आउटसाइडर' कहा गया. यहां तक कि स्थानीय मीडिया ने भी अपने लेखों में उनके लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया. लेकिन अब अफगानिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी की जगह उनके बुलावे ने गंभीर को अधिकारियों पर निशाना साधने की ठोस वजह दे दी है. 

VIDEO: गौतम गंभीर ने पिछले साल एनडीटीवी से विस्तार से बात की थी.गंभीर ने अपने ट्विवटर अकाउंट से बिशन सिंह बेदी, चेतन चौहान और बाकी लोगों को संबोधित करते हुए लिखा, आउटसाइडर नवदीप सिंह सैनी के टीम इंडिया में चयन पर डीडीसीए के कुछ अधिकारियों को  मेरी संवेदनाएं. मुझे बताया गया है कि बेंगलुरु में भी 225 रुपये में बांह पर बांधे जाने वाली काली पट्टियां मिल रही हैं!! उन्होंने लिखा, 'सर भारतीय पहले है और उसका डोमिसाइल सर्टिफिकेट बाद में आता है.'
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com