GT vs RCB, IPL 2024: विल जैक्स का धमाका, कोहली ने बिखेरा जलवा, RCB को मिली तीसरी जीत

GT vs RCB, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 45वां मुकाबला रविवार (28 अप्रैल) को गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्श करते हुए आरसीबी की टीम सीजन की अपनी तीसरी सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही.

GT vs RCB, IPL 2024: विल जैक्स का धमाका, कोहली ने बिखेरा जलवा, RCB को मिली तीसरी जीत

IPL 2024, Gujarat Titans and Royal Challengers Bengaluru:

GT vs RCB, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 45वां मुकाबला रविवार (28 अप्रैल) को गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आरसीबी की टीम सीजन की अपनी तीसरी सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही. मैच के दौरान इंग्लिश बल्लेबाज विल जैक्स प्रचंड फॉर्म में नजर आए. उन्होंने अपनी टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए महज 41 गेंदों का सामना किया. इस बीच 243.90 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 100 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 10 बेहतरीन छक्के निकले. उनके अलावा भारतीय अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली भी अच्छे टच में नजर आए. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 44 गेंदों का सामना किया. इस बीच 159.09 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 70 रन का योगदान दिया. कोहली के बल्ले से 6 चौके और 3 छक्के निकले. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कैप्टन फाफ डु प्लेसिस 12 गेंदों में 24 रन बनाने में कामयाब रहे. जैक्स को तेज तर्रार पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है. (SCORECARD

गुजरात की तरफ से साई किशोर रहे एकमात्र सफल गेंदबाज 

गुजरात टाइटंस की टीम के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आज एकमात्र सफल गेंदबाज साई किशोर रहे. किशोर ने अपनी टीम के लिए आरसीबी के खिलाफ कुल 3 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 10.00 की इकोनॉमी से 30 रन खर्च करते हुए 1 सफलता प्राप्त की. किशोर के शिकार विपक्षी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस बने. 

200 रन बनाने में कामयाब हुई थी गुजरात

इससे पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए साई सुदर्शन जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने 49 गेंदों का सामना करते हुए 171.43 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 84 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 4 छक्के निकले.


सुदर्शन के अलावा चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए शाहरुख खान भी अच्छे टच में नजर आए. उन्होंने 30 गेंदों में 58 रन का योगदान दिया. इस बीच उनके बल्ले से 3 चौके और 5 छक्के निकले. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा निचले क्रम में अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर ने 19 गेंद में नाबाद 26 रन की पारी खेली. 

स्वप्निल, सिराज और मैक्सवेल ने चटकाए 1-1 विकेट 

आरसीबी की तरफ से जीटी के खिलाफ स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल क्रमशः 1-1 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. स्वप्निल ने जहां ऋद्धिमान साहा को अपने जाल में फंसाया. वहीं मैक्सवेल ने कैप्टन गिल और सिराज ने शाहरुख खान को पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

IPL 2024: GT vs RCB | Gujarat Titans and Royal Challengers Bengaluru, straight from  Narendra Modi Stadium, Ahmedabad 

आईपीएल के 45वें मुकाबले में कुछ इस प्रकार थी दोनों टीमों की प्लेइंग XI

गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद और मोहित शर्मा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज और यश दयाल.