GT vs PBKS: "...तो उसे खेल करारा जवाब देगा", सहवाग ने उठाया शुभमन गिल की बैटिंग पर सवाल

Punjab Kings vs Gujarat Titans: शुभमन गिल (Shubman Gill) ने वीरवार को गुजरात की जीत में अच्छा अर्द्धशतक बनाया, लेकिन सहवाग इससे बिल्कुल भी खुश नहीं हैं.

GT vs PBKS:

अब देखते हैं कि सहवाग की सलाह पर गिल कितना काम करते हैं

खास बातें

  • गिल ने बनाया था अर्द्धशतक
  • गुजरात ने पंजाब को दी 6 विकेट से मात
  • ..लेकिन वीरू खुश नहीं हुआ
नई दिल्ली:

वीरवार को मोहाली में पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली जीत में टीम हार्दिक में शुबमन गिल (Shubman Gill) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. इस मैच में गुजरात ने पंजाब को 6 विकेट से मात  दी थी. लेकिन गिल के रवैये से पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवाग बिल्कुल भी खुश नहीं हैं. दरअसल पचास रन  पूरे होने के बाद ही गिल ने अपा बैटिंग गीयर बदला और इसी बात को लेकर वीरू ने गिल को सेलफिश एप्रोच (स्वार्थी रवैया) करार दिया. एक वेबसाइट से बातचीत में सहवाग ने वीरू ने गिल को खुद की महत्वकांक्षा को टीम हित से आगे रखने पर चेतावनी दी.  

SPECIAL STORIES:

IPL 2023: मैथ्यू हेडेन ने शुभमन गिल को लेकर की यह बड़ी भविष्यवाणी


सहवाग बोले कि इस रवैये के कारण गुजरात मैच भी हार सकता था. गिल ने 49 गेंदों पर 67 रन बनाए, लेकिन वह कब अर्द्धशतक पर पहुंचा? उसने अर्द्धशतक के लिए 41-42 गेंद खेलीं और इसके बाद यहां से 7-8 गेंदों पर 17 रन और बनाए. गिल ने अपनी पारी को पचासा पूरा होने के बाद गति प्रदान की. अगर ऐसा नहीं होता, तो गुजरात सात  गेंदों या आखिरी ओवर में 17 रन का पीछा कर रहा होता. उन्होंने कहा कि अगर टीम हित से पहले अपनी निजी महत्वकांक्षा को वरीयता देगा, तो उसे खासा नुकसान झेलना होगा. 

उन्होंने कहा कि आप यह नहीं कह सकते कि मुझे पहले अर्द्धशतक के बारे में सोचने दो. और फिर हम मैच जीतेंगे. यह क्रिकेट है. जब आप टीम हित के बजाय खुद की उपलब्धियों के बारे में सोचने लगते हो, तो यह खेल आपको थप्पड़ जड़ता है. आप  ऐसा नहीं सोच सकते. सहवाग ने कहा कि अगर गिल अर्द्धशक के बाद के रवैये को पहले ही धारण करते और करीब दो सौ के स्ट्रा-रेट से बैटिंग करे, तो वह पचासा खासा पहले ही जड़ सकते थे. इससे वह अपनी टीम के लिए खासी गेंद भी बचा सकते थे. 
 
वैसे मैच के बाद गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि वह इतने नजदीकी गेम नहीं चाहते. उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि पारी के बीच के ओवरों में उनके बल्लेबाज ज्यादा तेज गति से रन बनाएं. कप्तान के इशारा करने के बाद उम्मीद है कि आगे के मैचों में गुजरात के सामने ऐसी नौबत नहीं आएगी कि मैच खत्म होने से पहले केवल एक गेंद पहले टीम जीते और फैंस और डगआउट में बैठे खिलाड़ियों की सांसे गले में अटकी रहें.

यह भी पढ़ें:

हार्दिक पांड्या ने किया IPL की आचार संहिता का उल्लंघन, लगा लाखों का जुर्माना

'मोहम्मद शमी से मिलकर फूली नहीं समा रहीं प्रीति ज़िंटा, फैंस ने सोशल मीडिया पर लिए जमकर मज़े

' सट्टेबाज़ी विज्ञापनों में दिखने से मुश्किल में मैकुलम , ECB कर रही जाँच , जानें क्या है मामला

VIDEO: बाकी खबर देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल SUBSCRIBEकरें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com