GT vs DC:अक्षर पटेल बड़े रिकॉर्ड की कगार पर, बनेंगे आईपीएल इतिहास के केवल तीसरे खिलाड़ी

IPL 2022: अक्षर पटेल ने चंद दिन पहले ही 17 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाकर और ललित यादव के साथ सातवें विकेट के लिए नाबाद 75 रन की साझेदारी करके मुंबई से मैच छीन लिया था. और इस पारी से अक्षर पटेल अब उस रिकॉर्ड के नजदीक पहुंच गए हैं, जो आईपीएल में बिरलों को ही नसीब हो पाया है. 

GT vs DC:अक्षर पटेल बड़े रिकॉर्ड की कगार पर, बनेंगे आईपीएल इतिहास के केवल तीसरे खिलाड़ी

GT vs DC: अक्षर पटेल ने पहले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की

खास बातें

  • दिल्ली का मुकाबला आज गुजरात से
  • दिल्ली के दो ट्रंप कार्डों से मिलिए
  • दोनों कार्डों की अपनी-अपनी खासियतें
नई दिल्ली:

अब यह तो सभी ने देखा कि दिल्ली कैपिटल्सल ने कैसे पिछले मैच में शानदार जीत हासिल करते हुए आखिरी पलों में मुकाबला अपने नाम कर लिया था. और इस जीत में फैंस ने लेफ्टी अक्षर पटेल का एक अलग ही रूप देखा. अक्षर पटेल ने दिखाया कि बॉलिंग तो बॉलिंग, अब वह धीरे-धीरे ऑलराउंडर हो चले हैं और बल्ले से भी मैच जिताना उन्हें आ गया है. अब वह दिल्ली का ट्रंप कार्ड  हो चले हैं अपने आप में और उनका साथ देंगे बांग्लादेशी लेफ्टी सीमर मुस्तिफजुर रहमान, जिन्होंने पिछले आईपीएल से एक खास ही यूएसपी तैयार कर ली है. बात पहले अक्षर पटेल की, जिन्होंने चंद दिन पहले ही 17 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाकर और ललित यादव के साथ सातवें विकेट के लिए नाबाद 75 रन की साझेदारी करके मुंबई से मैच छीन लिया था. और इस पारी से अक्षर पटेल अब उस रिकॉर्ड के नजदीक पहुंच गए हैं, जो आईपीएल में बिरलों को ही नसीब हो पाया है. 

यह भी पढ़ें:फैंस की नजरें हार्दिक और राशिद पर, बड़ी उपलब्धियों से दोनों चंद ही कदम दूर

आज जब पटेल गुजरात के खिलाफ बैटिंग करने उतरेंगे, तो उनकी नजर आईपीएल में  हजार रन पूरे करने पर होंगी, जिससे वह सिर्फ नौ ही रन दूर हैं. इस रिकॉर्ड के साथ ही अक्षर ऐसे डबल के मुहाने पर जा पहुंचेंगे, जो आईपीएल में कम ही ऑलराउंडरों को नसीब हुआ है. मतलब हजार रन और सौ विकेट का डबल. जहां बल्लेबाजी में उन्हें आंकड़े से 9 रन की दरकार है, तो सौ विकेट से सिर्फ 5 ही विकेट दूर हैं पटेल. अगर अक्षर ऐसा कर लेते हैं, तो वह आईपीएल के इतिहास में सिर्फ तीसरे ऐसे खिलाड़ी होंगे, जिन्होंने यह कारनामा किया है. अभी तक रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो ही हजार रन और सौ विकेट का डबल बना सके हैं.


यह भी पढ़ें: राशिद ने अपने सबसे बड़े 'DREAM' का किया खुलासा, हर रात सोने से पहले सोचता हूं- Video

वहीं, बांग्लादेशी लेफ्टी मुस्तिफजुर रहमान ने अपनी नयी यूएसपी बन ली है. हालांकि, पहचान पुरानी है, लेकिन पिछले साल से टी20 में भी उनकी डेथ ओवरों की मास्टरी दिखी है. पिछले साल से आखिरी ओवरों में रहीम टी-20 में दुनिया के बेस्ट बॉलर साबित हुए हैं और इस दौरान उन्होंने 8.1 का इकॉनी रन रेट निकाला है. और आज के मुकाबले में गुजरात  के लिए इन दोनों ही ट्रंप कार्डों को झेलना कतई आसान होने नहीं जा रहा. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com