GT vs CSK: तीन साल पहले टेनिस बॉल बॉलर थे उमरान, इस दोस्त के अनुरोध ने बदल दी जिंदगी

PBKS vs SRH: रविवार को जो गेंदबाजी उमरान मलिक (Umran Malik) ने पंजाब के खिलाफ की, उसका असर बहुत और बहुत ही बड़ा होने जा रहा है.

GT vs CSK: तीन साल पहले टेनिस बॉल बॉलर थे उमरान, इस दोस्त के अनुरोध ने बदल दी जिंदगी

PBSK vs SRH: आने वाले समय में Umran Malik के बारे में बहुत कुछ देखने और सुनने को मिलेगा

खास बातें

  • ....जब उमरान मलिक की जिंदगी में आया बड़ा टर्निंग प्वाइंट
  • ...वर्ना अभी तक टेनिस बॉल से ही क्रिकेट खेलते रहते उमरान
  • पूरा क्रिकेट जगत हुआ गेंदबाजी का मुरीद
नई दिल्ली:

क्रिकेट में कब जिंदगी कब जिंदगी यू-टर्न ले ले, कुछ नहीं कहा जा सकता था. करीब तीन साल पहले जम्मू-कश्मीर के युवा पेसर उमरान मलिक (Umran Malik) की जिंदगी ने एक यू-टर्न लिया था, जिसे उनके करियर का बड़ा टर्निंग प्वाइंट कहा जा सकता है, तो दूसरा टर्निंग प्वाइंट उनके जीवन में रविवार को जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में आया, जब उन्होंने अपनी गेंदबाजी से क्रिकेट जगत के सूरमाओं को अपना मुरीत बनाते हुए करोड़ों भारतीयों को एक बड़ा सपना भी दे दिया. इसमें दो राय नहीं कि कि पंजाब के खिलाफ किया गया प्रदर्शन उमरान को वह जरूरी उछाल देगा, जिसकी टीम इंडिया को बहुत ही ज्यादा दरकार है. 

यह भी पढ़ें:  उमरान मलिक के कहर पर झूम उठा इंडिया, सिर्फ 1 गेंद ने इतिहास रचने से रोक दिया पेसर को

लौटते हैं उमरान के पहले यू-टर्न पर, जिसका खुलासा मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने अपने ट्वीट में किया है. हर्षा ने बताया कि उमरान मलिक साल 2018-19 तक टेनिस बॉल प्लेयर थे. मतलब यह 22 साल का गेंदबाज अपने राज्य जम्मू-कश्मीर में टेनिस बॉल के टूर्नामेंट खेला करता था. फिर उनके दोस्त और हैदराबाद टीम के ही सदस्य अब्दुल समाद ने एक बड़ा फैसला लिया. 


अब्दुल समाद अनुरोध और हैदराबाद का बड़ा फैसला..
हैदराबाद के लिए पिछले कई सेशन से खेल रहे जम्मू-कश्मीर के ही एक और युवा ऑलराउंडर अब्दुल समाद ने हैदराबाद के मैनेजमेंट से जोर देकर अनुरोध किया कि उमरान मलिक नाम का बहुत ही प्रतिभाशाली पेसर है. और क्या वह नेट बॉलर के रूप में आ सकते हैं. समाद के जोर देने पर हैदराबाद के मैनेजमेट ने एक टेनिस  बॉल बॉलर उमरान को खुद से नेट बॉलर के रूप में जोड़ा और परिणाम आपके सामने है.

यह भी पढ़ें:  जानिए उमरान मलिक के आखिरी ओवर को देख शशि थरूर ने क्यों कहा - कोई इसे इंग्लैंड ले जाओ

दोस्त को भी रिटेन किया हैदराबाद ने

जारी सेशन में भले ही युवा ऑलराउंडर अब्दुल समाद हैदराबाद की इलेवन में जगह न बना सके हों, लेकिन वह उन तीन खिलाड़ियों में रहे, जिन्हें हैदराबाद ने उमरान मलिक के साथ रिटेन किया था. इन दोनों दोस्तों को हैदराबाद मैनेजमेंट ने चार-चार करोड़ रुपये में रिटेन किया था.अब्दुल समाद के प्रदर्शन में गिरावट होती आयी है.वह पहली बार 2020 में हैदराबाद से जुड़े थे. तब उन्हें मैनेजमेंट ने 20 लाख रुपये में खरीदा था. इस सीजन में समाद ने 12 मैचों में 22.20 के औसत से 111 रन बनाए थे. पिछले सीजन में वह दो ही मैच खेले, लेकिन इसके बावजूद हैदराबाद मैनेजमेंट ने अपनी युवाओं को प्रोत्साहित करने की नीति के तहत उन्हें चार करोड़ रुपये में रिटेन किया.  लेकिन 20  साल के समाद ने13 प्रथम श्रेणी मैचों में 41.25 के औसत, तीन शतक और चार अर्द्धशतक से 825 रन बनाए हैं,तो लेग ब्रेक करने वाले युवा ने 6 विकेट भी लिए हैं.

VIDEO: उमरान मलिक के आखिरी ओवर के क्या कहने, बाकी खबरें देखने के लिए हमारा U-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com