World Cup 2019: ग्रीम स्‍वान की इंग्‍लैंड को चेतावनी, 'टीम इंडिया से बचकर रहना होगा'

World Cup 2019: ग्रीम स्‍वान की इंग्‍लैंड को चेतावनी, 'टीम इंडिया से बचकर रहना होगा'

इंग्‍लैंड की टीम में अब तक एक भी बार 50 ओवर का वर्ल्‍डकप नहीं जीता है (फाइल फोटो)

आईसीसी वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) का आयोजन आगामी 30 मई से इंग्‍लैंड में होना है. संतुलन और मेजबान होने के नाते इंग्‍लैंड टीम (England Team) को इस महत्‍वपूर्ण टूर्नामेंट में खिताबी जीत का दावेदार माना जा रहा है लेकिन पूर्व स्पिनर ग्रीम स्‍वान (Greame Swann)ने विराट कोहली (Virat Kohli)  की भारतीय टीम (Team India )को लेकर इंग्लिश टीम को पूर्व चेतावनी जारी कर दी है. स्‍वान इंग्‍लैंड की उस टीम के सदस्‍य थे जिसने वर्ष 2010 में वेस्‍टइंउीज में आयोजित टी20 वर्ल्‍डकप जीता था. 39 वर्षीय स्‍वान ने कहा है कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम के वर्ल्‍डकप विजेता बनने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता क्‍योंकि वनडे में उसने हाल में असाधारण प्रदर्शन किया है.

मैथ्‍यू हेडन बोले, 'हार्दिक पंड्या से बेहतर खिलाड़ी हैं ऑस्‍ट्रेलिया के मार्कस स्‍टोइनिस'

इंग्‍लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर स्‍वान ने कहा कि आप कभी भी भारत को खारिज नहीं कर सकते. इंग्‍लैंड को भारतीय टीम से सावधान रहना होगा. वह वनडे की बेहतरीन टीम हैं और विराट कोहली बेहतरीन कप्‍तान, बेहतरीन खिलाड़ी हैं. इंग्‍लैंड के परंपरागत प्रतिद्वंद्वी ऑस्‍ट्रेलिया के बारे में बात करते हुए स्‍वान ने कहा, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम बहुत कुछ फुटबॉल में जर्मनी की टीम की तरह है. आप वर्ल्‍डकप में उसे कभी खारिज नहीं कर सकते. स्‍वान ने कहा कि वे पाकिस्‍तान टीम पर भी नजर रखे हुए हैं जिसमें ब्रिटेन में वर्ष 2017 में भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट जीता था.


World Cup 2019: हर्शल गिब्‍स ने इंग्‍लैंड और भारत को माना मजबूत दावेदार

 इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान एलिस्‍टर कुक (Alastair Cook) की राय है कि मेजबान इंग्‍लैंड इस बार चैंपियन बनकर इस बड़े टूर्नामेंट को लेकर अपनी वर्षों पुरानी निराशा खत्‍म कर सकती है. उन्‍होंने कहा कि इंग्‍लैंड की टीम बेहद संतुलित है और उसके पास बेहतरीन 15 खिलाड़ी हैं. गौरतलब है कि कुक इंग्‍लैंड की ओर से टेस्‍ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. उन्‍होंने कहा कि इंग्‍लैंड टीम का हर खिलाड़ी इस समय अपने रोल से अच्‍छी तरह वाकिफ है. इस टीम में काफी गहराई है और उसे टूर्नामेंट में देखना बेहतरीन होगा. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली