घरेलू पिच पर जेम्‍स एंडरसन हैं दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज: ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ

घरेलू पिच पर जेम्‍स एंडरसन हैं दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज: ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ

James Anderson अब तक 148 टेस्‍ट में 575 विकेट हासिल कर चुके हैं

Ashes 2019: ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज तेज गेंदबाज ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ (Glenn McGrath)का मानना है कि एक अगस्‍त से प्रांरभ होने वाली एशेज सीरीज (England vs Australia) में जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) इंग्‍लैंड के लिए अहम साबित होंगे. सीरीज का पहला टेस्‍ट एक अगस्‍त से बर्मिंघम में खेला जाएगा. 37 साल के एंडसन इंजुरी के कारण हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ हुए टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड टीम का हिस्‍सा नहीं थे. शुरुआती लड़खड़ाहट के बाद इंग्‍लैंड ने इस टेस्‍ट में 143 रन से जीत हासिल की थी. पहले टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB)ने अपनी 14 सदस्‍यीय टीम घोषित कर दी है और एंडरसन भी इसका हिस्‍सा हैं. एंडरसन (James Anderson) के सीरीज में बेहद अहम साबित होने का दावा करने वाले मैक्‍ग्राथ (Glenn McGrath)ने कहा कि जब इंग्‍लैंड के माहौल में ड्यूक बॉल से गेंदबाजी की बात हो तो एंडरसन दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बॉलर हैं.

गावस्‍कर ने सौरव गांगुली को भारत के महानतम बल्‍लेबाजों में से एक माना, यह है वजह..

मैक्‍ग्राथ (Glenn McGrath) ने अखबार द सन को दिए एक इंटरव्‍यू में यह विचार व्‍यक्‍त किए. मैक्‍ग्राथ (Glenn McGrath) ने कहा, 'वह (एंडरसन) बड़े खिलाड़ी हैं. यदि वे इस सीरीज में असर छोड़ने में सफल रहें तो ऑस्‍ट्रेलिया की टीम मुश्किल में पड़ जाएगी. दूसरी ओर ऑस्‍ट्रेलिया ने यदि एंडरसन (James Anderson)का सामना अच्‍छी तरह किया और अपनी संभावनाएं बेहतर कर लेगी.' जिमी एंडरसन इस समय टेस्‍ट क्रिकेट में 600 विकेट हासिल करने वाले पहले तेज गेंदबाज बनने से महज 25 विकेट दूर हैं. भारत के खिलाफ सितंबर में ही उन्‍होंने मैक्‍ग्राथ के 563 टेस्‍ट विकेट के आंकड़े को पीछे छोड़ा था.


बेन कटिंग का इंटरव्‍यू ले रही थीं मंगेतर एरिन हॉलैंड, बीच में जा धमके युवी ने पूछा यह सवाल

मैक्‍ग्राथ (Glenn McGrath) ने कहा, जिमी एंडरसन ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो लगता नहीं कि टूट पाएगा. इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने के लिए किसी भी गेंदबाज को 150 या इससे अधिक टेस्‍ट खेलने होंगे. इस सीजन में एशेज सीरीज ऐसी ड्यूक बॉल से खेली जाएगी जिसकी सीम अधिक उभरी हुई है. मैक्‍ग्राथ का मानना है कि एंडरसन (James Anderson) और उनके नए बॉल के पार्टनर स्‍टुअर्ट ब्रॉड इसका फायदा उठाने का प्रयास करेंगे. ऑस्‍ट्रेलिया की गेंदबाजी के बारे में मैक्‍ग्राथ ने कहा, पैट कमिंस इस गेंद से अच्‍छा प्रदर्शन कर सकते हैं. यदि मिचेल स्‍टॉर्क 150‍ किमी प्रति घंटे के आसपास की रफ्तार से इसे स्विंग कराने में सफल रहे तो वे बेहद मारक बन जाएंगे. इंग्‍लैंड के मैदान पर ऑस्‍ट्रेलिया का हाल का टेस्‍ट रिकॉर्ड संतोषजनक नहीं रहा है. इंग्‍लैंड में हुए पिछले 19 टेस्‍ट मैचों में से ऑस्‍ट्रेलिया केवल तीन में ही जीत हासिल कर पाई है. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?