IPL में सबसे ज्यादा डक होने वाले खिलाड़ी बने ग्लेन मैक्सवेल! शर्मनाक रिकॉर्ड में कार्तिक-रोहित का भी नाम

Most ducks in IPL: ग्लेन मैक्सवेल के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार डक होने वाले संयुक्त रूप से पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

IPL में सबसे ज्यादा डक होने वाले खिलाड़ी बने ग्लेन मैक्सवेल! शर्मनाक रिकॉर्ड में कार्तिक-रोहित का भी नाम

Glenn Maxwell

Most ducks in IPL: आईपीएल 2024 का 25वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में डक होते ही ग्लेन मैक्सवेल के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार डक होने वाले संयुक्त रूप से पहले खिलाड़ी बन गए हैं. आईपीएल में इतिहास में 3 खिलाड़ी अबतक 17-17 बार डक हुए हैं. इसमें ग्लेन मैक्सवेल के अलावा दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा का नाम शामिल है. 

खास बात यह है कि मैक्सवेल कम मैच खेलते हुए 17 बार डक हुए हैं. नियम के हिसाब से देखें तो वह आईपीएल में सर्वाधिक बार डक होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने आईपीएल में अबतक 130* मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच वह 17 बार डक हुए हैं. वहीं कार्तिक और रोहित शर्मा भी क्रमशः 248*-248* मैचों में 17-17 बार डक हुए हैं.

श्रेयस गोपाल ने मैक्सवेल को दिखाया पवेलियन का रास्ता

वानखेड़े स्टेडियम में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम को ग्लेन मैक्सवेल से एक उम्दा पारी की दरकार थी, लेकिन वह खाता खोले बिना पवेलियन चलते बने. मैक्सवेल को ड्रेसिंग रूम का रास्ता मुंबई के स्पिनर श्रेयस गोपाल ने दिखाया. गोपाल ने उन्हें एलबीडब्ल्यू करते हुए पवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया. 

आईपीएल 2024 में लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं मैक्सवेल


ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला आईपीएल 2024 में उनसे पूरी तरह रूठा हुआ है. उनके खराब प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने आरसीबी के लिए अबतक कुल 6 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 6 पारियों में 5.33 की औसत से महज 32 रन निकले हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 94.11 का रहा है. ऑरेंज कैप की लिस्ट में मैक्सवेल फिलहाल 74वें स्थान पर काबिज हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- IPL में काफी मजेदार है कोहली और बुमराह की भिड़ंत, जानें कैसी रही है दोनों की टक्कर