VIDEO- सचिन ने शोएब अख्तर को 2003 वर्ल्डकप के मैच में इस तरह दिया था करारा जवाब, शोएब ने कहा था..

"मुझे आज भी याद है कि शोएब अख्तर ने एक बयान दिया था कि वह इस मुकाबले में भारतीय शीर्ष क्रम को कुचल देंगे.  न तो मैंने और न ही सचिन ने उस बयान को पढ़ा था "

VIDEO- सचिन ने शोएब अख्तर को 2003 वर्ल्डकप के मैच में इस तरह दिया था करारा जवाब, शोएब ने कहा था..

वीरेंद्र सहवाग ने सेंचुरियन में 2003 विश्व कप के मैच पर दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली:

आगामी एशिया कप क्रिकेट प्रशंसकों को भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला देखने का एक और मौका देगा. दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच होने वाला मैच हमेशा से हीआकर्षण का केंद्र रहा है. भारतीय टीम के साथ अपने पुराने दिनों को याद करते हुए, पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सेंचुरियन में 2003 विश्व कप के बीच मैच को पाकिस्तान के खिलाफ सबसे यादगार मैचों में से एक करार दिया, जहां सचिन तेंदुलकर ने 98 रनों की अद्भुत पारी के साथ एक बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत का नेतृत्व किया था. 

2003 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत 50 ओवरों में 274 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रहा था. भारत ने अच्छी शुरुआत की और 5 ओवर में 50 रन बनाए लेकिन पाकिस्तान वापस मैच में अपना कंट्रोल बनाने में कामयाब हो गया था क्योंकि कप्तान वकार यूनिस ने एक के बाद एक दो विकेट झटके और सहवाग और सौरव गांगुली को आउट किया, लेकिन पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा तो सचिन तेंदुलकर थे. सचिन ने उस मैच में आउट होने से पहले बिलकुल जीत के मुहाने पर ला दिया था. हालांकि उस मैच में सचिन तेंदुलकर एकदम फिट नहीं थे आखिर में उन्होंने रनिंग के लिए वीरेंद्र सहवाग को बुला लिया था. इस मैच में सचिन 98 रन बनाकर बाद में शोएब अख्तर का शिकार बने थे. 

सहवाग ने स्टार स्पोर्ट्स ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा - मुझे आज भी याद है कि शोएब अख्तर ने एक बयान दिया था कि वह इस मुकाबले में भारतीय शीर्ष क्रम को कुचल देंगे.  न तो मैंने और न ही सचिन ने उस बयान को पढ़ा था, लेकिन उन्होंने शोएब को करारा जवाब दिया, जब उन्होंने अख्तर के पहले ओवर में 18 रन बनाए,  सचिन उस मैच में काफी अनुभवी थे क्योंकि उन्हें पता था कि उनका प्रदर्शन भारत के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण होने वाला है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com