गावस्कर ने बता दी वजह, क्यों टीम इंडिया के लिए इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरा होगा मुश्किल

विराट की कप्तानी में पिछले साल भारत ने कंगारुओं को टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी थी. 

गावस्कर ने बता दी वजह, क्यों टीम इंडिया के लिए इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरा होगा मुश्किल

सुनील गावस्कर

खास बातें

  • पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में भारत 2-1 से जीता था
  • अब साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया जाएगा भारत
  • गावस्कर की टीम विराट को खरी-खरी !
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे में विराट कोहली अपनी कप्तानी में मेजबानो को उसी की धरती पर मात देने वाले भले ही पहले भारतीय कप्तान बन गए हों, लेकिन दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा कि इस साल के आखिर में होने जा रहा भारत का ऑस्ट्रेलियाई दौरा आसान होने नहीं जा रहा. विराट की कप्तानी में पिछले साल भारत ने कंगारुओं को टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी थी, लेकिन गावस्कर के हिसाब से इस साल के आखिर में हालात काफी बदलने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इरफान पठान ने ट्वीट कर लिखा, इसे हमेशा के लिए...

दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि इस साल लगातार दूसरी सीरीज जीतने के लिए भारत को अथक प्रयास करने होंगे. डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की टीम में वापसी कोहली एंड कंपनी की राह मुश्किल करने जा रही है. ये दोनों पिछले दौरे में प्रतिबंध के कारण ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा नहीं थे. 


यह भी पढ़ें: कोरोना इफेक्ट: घर में कैद श्रेयस अय्यर बने जादूगर, बहन को ऐसा मैजिक ट्रिक दिखाकर चौंका दिया

गावस्कर ने कहा कि इस ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव होंगे. पिच में उछाल होगी, लेकिन नयी गेंद के साथ कुछ ओवर गुजारने के बाद बैटिंग करना मुश्किल नहीं होगा. अब जबकि स्मिथ और वॉर्नर टीम का हिस्सा होंगे, तो निश्चित ही भारत के लिए सीरीज आसान होने नहीं जा रही. गावस्कर ने यह भी कहा कि मेजबान जसप्रीत बुमराह से निपटने की योजना भी बनाएंगे क्योंकि पिछली सीरीज में बुमराह ने कंगारू बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया था. 

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. पिछली टेस्ट सीरीज में बुमराह ने पैट कमिंस के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे. दोनों ने 21-21 विकेट लिए थे, लेकिन बुमराह का औसत कमिंस से बेहतर रहा था. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com