गौतम गंभीर ने कहा, द्रविड़ हमेशा ही सचिन की छत्रछाया में खेले, लेकिन....

पूर्व ओपनर ने कहा कि  यह बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि हम कप्तानी के लिए राहुल द्रविड को ज्यादा श्रेय नहीं देते और हम केवल सौरव गांगुली, एमएस धोनी और अब विराट कोहली की बात करते हैं

गौतम गंभीर ने कहा, द्रविड़ हमेशा ही सचिन की छत्रछाया में   खेले, लेकिन....

गौतम गंभीर की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि गौतम गंभीर कितने बेबाक हैं.  जो बोलना है, डंके की चोट पर बोलते हैं और किसी की भी परवार नहीं करते. फिर चाहे बात रानजीतिक पिच की हो, या क्रिकेट की, गौतम बहुत ही खुलकर अपने विचार रखते हैं. हाल ही में एक टीवी कार्यक्रम में गंभीर ने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ और उनके देश की क्रिकेट के असर पर दिल की बात कही.  स्टार स्पोर्ट्स के शो पर गंभीर ने कहा कि मैंने अपने वनडे अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज सौरव गांगुली की कप्तानी में किया था, जबकि मैं अपना पहला टेस्ट राहुल द्रविड़ की कप्तानी में खेला.

पूर्व ओपनर ने कहा कि  यह बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि हम कप्तानी के लिए राहुल द्रविड को ज्यादा श्रेय नहीं देते और हम केवल सौरव गांगुली, एमएस धोनी और अब विराट कोहली की बात करते हैं. रिकॉर्डों को देखते हुए राहुल संभवत: सबसे ज्यादा कम करके आंके गए क्रिकेटर हैं. हमने इंग्लैंड, विंडीज में मैच जीते. हमने करीब लगातार 14-15 मैच जीते. 
 
गंभीर ने कहा कि अगर आप बतौर क्रिकेटर राहुल द्रविड़ की ओर देखते हैं, तो मैं सोचता हूं कि उनसे टेस्ट क्रिकेट में पारी की शुरुआत करने के लिए कहा गया, उन्होंने यह किया. उन्होंने नंबर-3 पर बल्लेबाजी की. विकेटकीपिंग की. द्रविड़ ने फिनिशर की भूमिका निभाई. द्रविड़ ने वह सब किया, जो भारतीय क्रिकेट या कप्तान ने उनसे करने को कहा. और आप ऐसे ही रोल मॉडल्स चाहते हो. मेरे हिसाब से द्रविड़ ने बड़ा प्रभाव छोड़ा. अपने फ्लैमबॉन्स के चलते सौरव गांगुली हमेशा ही वनडे क्रिकेट में बड़ा प्रभाव छोड़ा, लेकिन समग्र रूप से द्रविड़ ने ज्यादा प्रभाव छोड़ा. वास्तव में आप उनके प्रभाव की तुलना सचिन तेंदुलकर से भी कर सकते हो, क्योंकि राहुल द्रविड़ ऐसे बल्लेबाज रहे, जो  अपने पूरे करियर के दौरान सचिन की छत्रछाया में खेले, लेकिन इन दोनों का का प्रभाव समान रहा.

VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट कोहली ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 


nbsp;
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com