साल 2011 में राजस्थान फ्रेंचाइजी मालिक ने जड़े रॉस टेलर को थप्पड़, कीवी दिग्गज के बड़े खुलासे से पैदा हुए सवाल

टेलर (Ross Taylor's big revelation) ने बड़ा खुलासा करते हुए आत्मकथा में लिखा कि मेरे चेहरे पर तीन-चार थप्पड़ मारे गए. उस समय रॉस टेलर राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े हुए थे. उन्होंने कहा कि राजस्थान की टीम तब मोहाली में पंजाब के खिलाफ खेल रही थी और हम 195 के लक्ष्य का पीछा कर रहे थे

साल 2011 में राजस्थान फ्रेंचाइजी मालिक ने जड़े रॉस टेलर को थप्पड़, कीवी दिग्गज के बड़े खुलासे से पैदा हुए सवाल

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तानी कर चुके रॉस टेलर

खास बातें

  • किसने जड़े दिग्गज क्रिकेटर को थप्पड़?
  • इन मालिकों में कौन है स्लैपर?
  • क्रिकेट जगत में मचा तूफान!
नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Talor was slapped in Ipl 2022) ने इस सप्ताह की शुरुआत में जारी हुई अपनी आत्मकथा में बड़ा खुलासा किया है. ऑटोबायोग्राफी का नाम "ब्लैक एंड व्हाइट" है कि जब वह आईपीएल में पंजाब किंग्स इलेवन (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ तेज लक्ष्य का पीछा करने के दौरान शुन्य पर आउट हो गए थे, तो बाद में इस राजस्थान फ्रेंचाइजी के एक मालिक ने उन्हें  तीन-चार थप्पड़ मारे. टेलर ने लिखा कि ये थप्पड़ ज्यादा सख्त नहीं थे, लेकिन वह आश्वास्त नहीं हैं कि "यह पूरी तरह से एक्टिंग थी." बहरहाल, रॉस टेलर (Ross Taylor's revelation) के इस खुलासे के बाद क्रिकेट जगत में जरूर हड़कंप मच गया है. सोशल मीडिया पर मीडिया से जुड़े लोग और फैंस घटना पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और अब देखने वाली बात यह होगी कि बीसीसीआई खुलासे पर क्या रुख अपनाता है.

पोंटिंग ने शमी को लेकर कही यह बड़ी बात, एशिया कप टीम में चयन न होने पर मचा है शोर

रॉस टेलर ने बड़ा खुलासा करते हुए आत्मकथा में लिखा, "मेरे चेहरे पर तीन-चार थप्पड़ मारे गए. उस समय रॉस टेलर राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े हुए थे. उन्होंने कहा कि राजस्थान की टीम तब मोहाली में पंजाब के खिलाफ खेल रही थी और हम 195 के लक्ष्य का पीछा कर रहे थे. मैं बिना खाता खोले ही शून्य पर आउट हो गया और हम इस स्कोर के नजदीक भी नहीं पहुंच सके."


यह भी पढ़ें:

सचिन ने इस "खास संदेश" के साथ खुद घर पर लगाया तिरंगा, फैंस ने जमकर सराहा मास्टर का अंदाज, video

VIDEOS: बांग्लादेश ने शाकिब-अल-हसन को बनाया एशिया कप और विश्व कप के लिए कप्तान, टीम का भी किया ऐलान

हार्दिक के बिना कोई भी इलेवन नहीं बना सकते," चोपड़ा ने बतायी पांड्या की यूएसपीऔर मैनेजमेंट को वॉर्निंग भी दी- Pics

टेलर ने आगे लिखा, "बाद में टीम, सपोर्ट स्टॉफ और प्रबंधन के लोग होटल की सबसे ऊपरी मंजिल पर बार में थे. लिज हर्ले उस समय में शेन वॉर्न के साथ थीं. तब रॉयल्स टीम के एक मालिक ने कहा, रॉस हमने तुम्हें लाखों डॉलर जीरो पर आउट होने के लिए नहीं और उसने मुछे तीन-चार थप्पड़ जड़ दिए." पूर्व क्रिकेटर ने लिखा,  "वह हंस रहा था और ये सख्त थप्पड़ नहीं थे, लेकिन मैं आश्वस्त नहीं हूं कि वास्तव में यह एक्टिंग थी."  उन्होंने लिखा, "किसी भी हालात के तहत मैं इसे मुद्दा नहीं बना रहा हूं, लेकिन मैं यह कल्पना नहीं कर सकता कि बहुत ही पेशेवर खेल प्रतियोगिताओं के दौरान ऐसा हुआ होगा."  बता दें कि रॉस टेलर साल 2008 से लेकर 2010 तक आरसीबी के लिए खेले, तो साल 2011 में वह राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ गए थे. वह दिल्ली कैपिटल्स और बाद में भंग कर दी गयी पुणे वॉरियर्स के लिए भी खेले

खुलासे के बाद खड़ा हुआ सबसे बड़ा सवाल

टेलर के इस बड़े खुलासे के बाद बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया है कि कि राजस्थान टीम का वह कौन सा मालिक था, जिसने रॉस को तीन-चार थप्पड़ जडे? अब देखने की बात यह होगी कि राजस्थान की तरफ से इस मामले में क्या सफाई दी जाती है क्योंकि खुलासे के बाद यह मामला यहीं ही खत्म होने नहीं जा रहा. रॉस टेलर के खुलासे के बाद पूर्व क्रिकेटरों की प्रतिक्रिया आना तय है. और जैसा पिछले दिनों एक पत्रकार के क्रिकेटर के साथ मैसेज को लेकर जो बवाल मचा था, कुछ ऐसा ही इस घटना पर देखने को मिल सकता है.  

क्या बीसीसीआई जांच करेगा?
अब जबकि खुलासे के बाद मामला तूल पकड़ेगा, तो सवाल यह है कि क्या बीसीसीआई इस मामले का संज्ञान लेगा? वास्तव में यह एक ऐसा खुलासा है, जो बहुत ही हैरान करने वाला है. और हैरानी की बात यह भी है कि यह इतने लंबे समय तक छिपा कैसे रह गया? सवाल यह भी है कि क्या न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को इस घटना के बारे में पता था? और अगर पता था, तो उसने इस पर क्या एक्शन उस समय  लिया था?

...तो एमएस धोनी मेंटोर भी नहीं बन सकते," बीसीसीआई ने विदेशी लीगों को लेकर किया साफ

शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा के पास भी थी हिस्सेदारी

वहीं,  पुराने पालिक के तौर पर बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राजकुंद्रा की  कभी राजस्थान फ्रेंचाइजी में हिस्सेदारी रही थी, लेकिन बाद में इन दोनों ने अपनी हिस्सेदारी बेच दी थी. शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा ने तब लगभग साल 2009 में करीब 16.8 मिलियन डॉलर (तब करीब 80.6) करोड़ रुपये में इस टीम में 12 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी. लेकिन साल 2015 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा राज कुंद्रा को बेटिंग में दोषी कराए दिए जाने इन्होंने अपनी हिस्सेदारी बेचने का फैसला किया. 

साल 2015 में राजस्थान पर लगा प्रतिबंध
साल 2015 में जस्टिस लोढ़ा की सिफारिशों के बाज राजस्थान टीम पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था, जबकि मालिक राज कुंद्रा पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था. टीम पर आरोप लगे कि इसके मालिकों ने अनुचित तरीके से बोली लगायी और बीसीसीआई के नियमों का उल्लंघन किया. उस समय रंजीत बरठाकुर और फ्रेसर कैस्टेलियो टीम के केवल दो ही मालिक थे. बीसीसीआई इस बात से पूरी तरह अनभिज्ञ था. वास्तव में इसमें साझेदारों की संख्या ज्यादा थी, जो छिपायी गयी थी. 

फिलहाल इनके पास है मालिकाना हक

साल 2011 से राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी में मनोज बडाले की स्वामित्व वाली इमर्जिंग मीडिया की 65 प्रतिशत हिस्सेदारी है. वहीं, छोटे साझेदारी लेक्लान मर्डोक और रेडबर्ड कैपिटल पार्टनर हैं. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com