सहवाग को शतक से रोकने के लिए श्रीलंकाई स्पिनर ने की थी नो बॉल, अब बन गया है बस ड्राइवर

श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर सूरज रणदीप (Suraj Randiv) क्रिकेट से अलग होने के बाद अब अपना जीवन-यापन करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवर बन गए हैं. श्रीलंकाई स्पिनर के अलावा जिंबाब्‍वे के पूर्व क्रिकेट चिंतका नमस्‍ते और वाडिंगटन वायेंगा में ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवरी का काम कर रहे हैं

सहवाग को शतक से रोकने के लिए श्रीलंकाई स्पिनर ने की थी नो बॉल, अब बन गया है बस ड्राइवर

सहवाग को शतक से रोकने वाला क्रिकेटर बना बस ड्राइवर

श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर सूरज रणदीप (Suraj Randiv) क्रिकेट से अलग होने के बाद अब अपना जीवन-यापन करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवर बन गए हैं. श्रीलंकाई स्पिनर के अलावा जिंबाब्‍वे के पूर्व क्रिकेट चिंतका नमस्‍ते और वाडिंगटन वायेंगा में ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवरी का काम कर रहे हैं. ये क्रिकेट पूर्व क्रिकेटर मेलबर्न में फ्रेंच-आधारित कंपनी ट्रांसदेव में बस ड्राइवर के तौर पर काम कर रहे हैं. बता दें कि सूरज रणदीप ने श्रीलंका की ओर से 12 टेस्ट मैच खेले हैं और साथ ही 31 वनडे मैच भी खेले हैं. इस दौरान टेस्ट में उन्होंने 43 विकेट और वनडे में 36 विकेट लिए हैं.

स्लिप में खड़े खिलाड़ी ने लेग साइड में जाकर लिया चौका देने वाला कैच, अंपायर भी रह गए हैरान...देखें Video

उन्होंने श्रीलंका के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. 2010 में सूरज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइविंग के अलावा सूरज एक लोकल क्लब के लिए क्रिकेट खेला करते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर आई थी तो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें नेट बॉलर नियुक्त किया था. 


आईपीएल का रह चूके हैं हिस्सा
सूरज रणदीप आईपीएल का भी हिस्सा रह चुके हैं. सूरज 2011 के आईपीएल चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेले हैं. सीएसके की ओर से सूरज ने 8 मैच खेलकर कुल 6 विकेट लिए थे. इस सीजन में सीएसके की टीम चैंपियन बनी थी.

PSL: पाकिस्तान में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज का कोहराम, 9 गेंद पर 31 रन बनाकर जीता दिया मैच..देखें Video

सहवाग को शतक बनाने से रोकने के लिए फेंकी थी नो बॉल 
साल 2010 में दांबुला वनडे में जब सहवाग 99 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और भारतीय टीम को जीत के लिए एक रन की दरकार था. सूरज ने सहवाग को शतक नहीं बनाने देने के लिए नो बॉल फेंक दी थी. हालांकि सहवाग ने इस गेंद पर भी छक्का जमाया था लेकिन नो बॉल के कारण उनका छक्का उनके व्यक्तिगत स्कोर में नहीं जुड़ा और शतक बनाने से वो एक रन से चूक गए थे. हालांकि सूरज ने जानबूझकर यह नो बॉल फेंका था. बाद में खूद सूरज ने इसके लिए माफी मांगी थी. श्रीलंका क्रिकेट ने उन्हें एक मैच के लिए बैन कर दिया था और साथ ही कप्तान तिलकरत्ने दिलशान पर जर्माना लगाया था. 

सहवाग ने ट्वीट कर इस वाकये को किया था याद
वीरेंद्र सहवाग ने साल 2016 में इस घटना को याद करते हए ट्विटर पर तस्वीर पोस्ट की थी. सहवाग ने कहा था कि सूरज ने उन्हें जानबूझकर नो बॉल फेंकी थी और मैंने छक्का जमाया था. 99 रन पर मैं नाबाद रहा था.

2011 विश्व कप में श्रीलंकाई टीम का थे हिस्सा

2011 विश्व कप फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराकर विश्व चैंपियन का खिताब जीता था. इस मैच में भी सूरज श्रीलंकाई टीम की ओर से खेले थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.