अब तत्कालीन सेलेक्टर का खुलासा, क्यों अंबाती रायुडू को किया गया था 2019 वर्ल्ड कप टीम से बाहर

अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) का यह विवाद गाहे-बेगाहे उभरकर आता है, तो पता चलता है कि बीसीसीआई (BCCI) पर यह कितना बड़ा कलंक बना. अभी भी यह चर्चा होती रहत है कि अंबाती रायुडू (Ambait Rayudu) को क्यों टीम से बाहर किया गया था.

अब तत्कालीन सेलेक्टर का खुलासा, क्यों अंबाती रायुडू को किया गया था 2019 वर्ल्ड कप टीम से बाहर

Ambati Rayudu विवाद की चर्चा अभी भी होती है और आगे भी होती रहेगी.

खास बातें

  • साल 2019 में वर्ल्ड कप टीम से किया गया था बाहर
  • रायुडू विवाद पर बुरी तरह घिर गया था बीसीसीआई
  • प्रशंसक और कई साथी खिलाड़ी भी थे फैसले से नाराज
नई दिल्ली:

पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप (Word Cup 2019) से पहले भारतीय चयन समिति ने एक ऐसा फैसला लिया, जिससे टीम इंडिया (Team India) के कुछ खिलाड़ियों सहित करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी एक बाहर को हैरान रह गए. और यह था अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) को टीम से बाहर किए जाने का फैसला, जो भारतीय क्रिकेट इतिहास के बड़े विवादित फैसलों में से एक बनकर रह गया. अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) का यह विवाद गाहे-बेगाहे उभरकर आता है, तो पता चलता है कि बीसीसीआई (BCCI) पर यह कितना बड़ा कलंक बना. अभी भी यह चर्चा होती रहत है कि अंबाती रायुडू (Ambait Rayudu) को क्यों टीम से बाहर किया गया था. बहरहाल, अब उस चयन समिति के सदस्य गगन खोड़ा ने यह खुलासा किया है कि इस बल्लेबाज को क्यों टीम में नहीं लिया गया था

यह भी पढ़ें: IPL 2020: एमएस धोनी संग तस्वीर शेयर कर रैना बोले- IPL के शुरू होने का इंतजार नहीं कर पा रहा"

खोड़ा ने वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में मिली हार पर कहा कि भारत के प्रदर्शन में कोई खराबी नहीं थी और एक दिन विशेष खराब होने वाली बात थी. पूर्व सेलेक्टर बोले कि मैं नहीं सोचता कि हम कहीं से कमजोर थे. यह सिर्फ एक दिन खराब होने जैसी बात थी और न्यूजीलैंड के खिलाफ हमारा दिन खराब था. एक दिन मैच नहीं हुआ और अगले दिन मैच हुआ, तो लय खत्म हो गयी. ऐसे में आपको नए सिरे से शुरूआत करनी होती है.


वहीं गगन खोड़ा ने एक वेबसाइट से बातचीत में रायुडू के मसले पर कहा कि विश्व कप से पहले अंबाती रायुडू का आत्मविश्वास लड़खड़ाया हुआ था और वह उस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे. खोड़ा बोले कि हमने उन्हें करीब एक साल तक टीम में रखा, लेकिन वह सुस्त हो रहे थे. विश्व कप जैसे टूर्नामेंट के लिए रायुडू में कॉन्फिडेंस का अभाव दिख रहा था. हम किसी युवा को भी नहीं ले सकते थे क्योंकि वर्ल्ड कप इंग्लैंड में हो रहा था. 

यह भी पढ़ें:  ICC Test Rankings में विराट दूसरे नंबर पर बरकरार, पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने किया उलटफेर

बात में जब टीम इंडिया हारी, तो अंबाती रायुडू को बाहर किया जाने की हर वर्ग से आलोचना की गई. यहां तक कि खुद रायुडू ने चीफ सेलेक्टर पर निशाना साधा था और टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इस फैसले से नाराज थे. मीडिया में लंबे समय तक यह मुद्दा छाया रहा और कुछ दिन बाद रायुडू ने संन्यास का भी ऐलान कर दिया. हालांकि रायुडू ने बाद में संन्यास तोड़ दिया, लेकिन उनका अंतरराष्ट्रीय करियर लगभ खत्म हो गया. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com