पाकिस्‍तान के पूर्व लेग स्पिनर मुश्‍ताक अहमद ने अपने व्‍यवहार से जीता दिल, देखे VIDEO...

Updated: 15 October 2018 20:44 IST

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍डकप की ट्रॉफी सोमवार को पाकिस्‍तान पहुंची. लाहौर में मुश्‍ताक ने इस ट्रॉफी की अगवानी की, वे इस ट्रॉफी को लेकर लाहौर स्थित शौकत खानम मेमोरियल अस्‍पताल पहुंचे और वहां कैंसर पेशेंट्स के साथ आत्‍मीयता से मिले. क्रिकेट वर्ल्‍डकप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मुश्‍ताक के अस्‍पताल पहुंचने और मरीजों से आत्‍मीयता से मिलने का वीडियो पोस्‍ट किया गया है.

Former Pakistani spinner Mushtaq Ahmed Visits Cancer Patients With ICC World Cup Trophy
वर्ल्‍डकप ट्रॉफी को लेकर मुश्‍ताक अहमद लाहौर स्थित शौकत खानम मेमोरियल अस्‍पताल पहुंचे

पाकिस्‍तान के पूर्व लेग स्पिनर मुश्‍ताक अहमद ने अपने सरल स्‍वभाव से लाहौर के शौकत खानम मेमोरियल कैंसर हास्पिटल के मरीजों और क्रिकेटप्रेमियों को दिल जीत लिया. दरअसल, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍डकप की ट्रॉफी सोमवार को पाकिस्‍तान पहुंची. लाहौर में मुश्‍ताक ने इस ट्रॉफी की अगवानी की, वे इस ट्रॉफी को लेकर लाहौर स्थित शौकत खानम मेमोरियल अस्‍पताल पहुंचे और वहां कैंसर पेशेंट्स के साथ गर्मजोशी से मिले. क्रिकेट वर्ल्‍डकप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मुश्‍ताक के अस्‍पताल पहुंचने और मरीजों से आत्‍मीयता से मिलने का वीडियो पोस्‍ट किया गया है. इस दौरान मुश्‍ताक अस्‍पताल में भर्ती एक महिला पेशेंट साबिहा से  मिले और उनके पसंदीदा क्रिकेट के बारे में पूछा. साबिता ने शोएब मलिक को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताया. इस पर मुश्‍ताक ने मोबाइल से साबिहा की शोएब मलिक से बात करा दी. पाकिस्‍तान के इस पूर्व स्पिनर ने कहा, लगता है कि शोएब इस समय भारत में हैं, लीजिये वे आपसे बात करेंगे. इस दौरान शोएब मलिक ने फोन पर साबिहा ने उनके स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में पूछा. शोएब मलिक ने इस महिला से कहा कि वे लाहौर पहुंचेंगे तो उससे जरूर मिलेंगे.

गौरतलब है कि आईसीसी वर्ल्‍डकप का आयोजन अगले वर्ष इंग्‍लैंड और वेल्‍स में 30 मई से 14 जुलाई तक होना है. ट्रॉफी की यात्रा इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के मुख्‍यालय दुबई से 27 अगस्‍त को प्रारंभ हुई है.अपने लंबे सफर में यह ट्रॉफी पांच महाद्वीप, 21 देश और करीब 60 शहरों में पहुंचेगी. आईसीसी के मुख्‍य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने एक बयान में कहा, ट्रॉफी का यह दौरा दुनियाभर के प्रशंसकों के लिए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍डकप का हिस्‍सा बनने का अच्‍छा मौका है. यह ट्रॉफी कई देशों और शहरों में पहुंचेगी, इससे लोगों को इस बेहतरीन क्रिकेट आयोजन से अपने आपको जोड़ने का मौका मिलेगी.

आईसीसी के अनुसार, यह ट्रॉफी न सिर्फ क्रिकेट वर्ल्‍डकप-2019 में भाग लेने वाले देशों का सफर करेगी बल्कि यह नेपाल, अमेरिका और जर्मनी जैसे देशों में भी पहुंचेगी. पाकिस्‍तान के खास शहरों को कवर करने के बाद यह ट्रॉफी बांग्‍लादेश, नेपाल, भारत, न्‍यूजीलैंड, ऑस्‍ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, केन्‍या, रवांडा, नाइजीरिया, फ्रांस, बेल्जियम, नीदरलैंड्स और जर्मनी जाएगी. 19 फरवरी 2019 को यह ट्रॉफी इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स पहुंचेगी.

Comments
हाईलाइट्स
  • दुनियाभर के सफर के तहत पाकिस्‍तान पहुंची वर्ल्‍डकप ट्रॉफी
  • ट्रॉफी लेकर शौकत खानम अस्‍पताल पहुंचे मुश्‍ताक, मरीजों से मिले
  • महिला पेशेंट साबिहा की पसंदीदा क्रिकेटर शोएब मलिक से बात कराई
संबंधित खबरें
इमरान खान ने पाकिस्तानी अमेरिकियों से किया वादा, कहा- हम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट...
इमरान खान ने पाकिस्तानी अमेरिकियों से किया वादा, कहा- हम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट...
टेस्‍ट और सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए अलग-अलग कप्‍तान- कोच नियुक्‍त कर सकता है पाकिस्‍तान..
टेस्‍ट और सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए अलग-अलग कप्‍तान- कोच नियुक्‍त कर सकता है पाकिस्‍तान..
वकार यूनुस की खरी-खरी,
वकार यूनुस की खरी-खरी, 'शीर्ष समय निकलने के बावजूद पाकिस्‍तान टीम में बने हुए हैं कुछ सीनियर खिलाड़ी'
जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ ICC की कार्रवाई पर सिकंदर रजा का ट्वीट,
जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ ICC की कार्रवाई पर सिकंदर रजा का ट्वीट, 'एक फैसले से कई लोग बेरोजगार हो गए'
पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर अब्‍दुल रज्‍जाक का खुलासा-शादी के बाद भी 5-6 महिलाओं के साथ था अफेयर, देखें VIDEO
पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर अब्‍दुल रज्‍जाक का खुलासा-शादी के बाद भी 5-6 महिलाओं के साथ था अफेयर, देखें VIDEO
Advertisement