कभी ICC के एलीट पैनल में रहे पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ अब लाहौर में बेच रहे हैं जूते, बोले-IPL में मेरे सबसे अच्छे दिन थे

बीसीसीआई ने उनको  बैन कर दिया क्योंकि आईपीएल (IPL) की डिसीप्लेनरी एक्शन टीम ने पाया था कि असद रऊफ ने बुकी से महंगे गिफ्ट लिए थे और आईपीएल में फिक्सिंग में उनकी इनवोल्वमेंट थी.

कभी ICC के एलीट पैनल में रहे पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ अब लाहौर में बेच रहे हैं जूते, बोले-IPL में मेरे सबसे अच्छे दिन थे

रऊफ ने कहा कि अब मेरा इस खेल से कोई लेना देना नहीं हैं

नई दिल्ली:

170 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कर चुके पाकिस्तान के पूर्व अंपायर असद रऊफ ( Asad Rauf) आजकल पाकिस्तान में लाहौर में लांडा बाजार में एक जूते और कपड़ों की दुकान चला रहे हैं. उन्होंने कहा अब मेरा इस खेल से कोई लेना देना नहीं हैं मैंने साल 2103 के बाद क्रिकेट को फोलो करना छोड़ दिया है. 

असद रऊफ  से जब पूछा गया कि अब आप क्यों नहीं क्रिकेट देखते हैं तो उन्होंने कहा कि जब सारी उम्र मैंने खुद ही लोगों के क्रिकेट खिलाया है तो अब देखना किसको है. उन्होंने कहा साल 2013 के बाद से मैंने क्रिकेट को बिल्कुल ही छोड़ दिया क्योंकि जो काम मैं एक बार छोड़ देता हूं तो उसे बिल्कुल ही छोड़ देता हूं. 

आपको बता दें कि साल 2013 में बीसीसीआई ने उनको  बैन कर दिया क्योंकि आईपीएल (IPL) की डिसीप्लेनरी एक्शन टीम ने पाया था कि असद रऊफ ने बुकी से महंगे गिफ्ट लिए थे और आईपीएल में फिक्सिंग में उनकी इनवोल्वमेंट थी. बीसीसीआई के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि उन्हीं तरफ से आए लोगों ने खुद ही डिसीजन भी ले लिया.  इसके अलावा रऊफ पर मुंबई की एक मॉडल ने भी यौन शोषण का आरोप लगाया था लेकिन इसके जवाब में उन्होंने कहा कि लड़की वाले मामले के बाद तो मैं अगले साल भी आईपीएल करवाने के लिए गया था. 


आपको बता दें कि लाहौर का लांडा बाजार सस्ते कपड़े, जूते और अन्य सामान उपलब्ध कराने के लिए प्रसिद्ध है. इस मार्केट में ज्यादातर पुराने सामान खरीदने और बेचने के लिए लोग आते हैं. रऊफ जो अब वहां पर अपनी एक दुकान चला रहे हैं उन्होंने कहा कि वे इस दुकान को अपने लिए नहीं बल्कि अपने कर्मचारियों के लिए चला रहे हैं. 

Ranji Trophy Final: एमपी के बल्लेबाज ने शतक जड़कर KL Rahul की तरह मनाया जश्न - Video 

India vs Leicestershire: आउट दिए जाने पर विराट कोहली हुए हैरान, अंपायर से जाकर की बात - Video 

* 'टैलेंट बरबाद हो गया', Wasim Akram ने इस तेज गेंदबाज का करियर खत्म होने पर खीज जताई 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com