"मुझे जहर दिया गया था...", पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का सनसनीखेज खुलासा, बताया शाहिद अफरीदी ने किस तरह की मदद..

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज़ इमरान नज़ीर (Imran  Nazir) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है कि किसी ने उन्हें धीमा ज़हर दिया था.

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर को दिया गया था धीमा ज़हर

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी क्रिकेट (Pakistan Cricket) में आए दिन कोई ना कोई नया बवाल देखने को मिल ही जाता है. चाहे वो क्रिकेटर्स और पूर्व क्रिकेटर्स के मतभेद हों, सिलेक्शन कमेटी और क्रिकेटर्स की फॉर्म को लेकर उठने वाले सवाल हों या फिर कुछ और. हर दिन कोई ना कोई मामला सामने आ ही जाता  है. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज़ इमरान नज़ीर (Imran  Nazir) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. सुनकर एक बार के लिए तो हर कोई सोचने पर मजबूर हो जाएगा.

मुझे दिया गया धीमा ज़हर
दरअसल इमरान ने दावा किया है कि उन्हें धीमा ज़हर देकर मारने की कोशिश की गई थी. इमरान ने कहा कि जब 1999 से 2012 तक वे अपने करियर के पीक पर थे तो उन्हें ज़हर दिया गया था. बता दें कि पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज़ ने पिछले साल अपनी बीमारी का खुलासा किया था. इमरान ने पाकिस्तान के लिए 8 टेस्ट व 5 वनडे मैच खेले हैं. अब हाल ही में जब उन्होंने एमआरआई करवाया तो पाया गया कि उन्हें ज़हर दिया था. 

8 से 10 साल चलता रहा इलाज
इमरान ने बताया कि ये एक इस प्रकार का ज़हर था, जो धीरे-धीरे असर करता है और इंसान के जोड़ों को पर इसका असर पड़ता है. साथ ही इसका नुकसान लंबे समय तक होता है. इमरान ने खुलासा किया वे 6 से 7 साल तक जोड़ों के दर्द से पीड़ित रहे. 8 से 10 साल तक उनका इलाज चलता रहा. लेकिन उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी बिस्तर नहीं पकड़ा. इनरान ने ये भी बताया कि उन्हें बहुत से लोगों पर शक था. लेकिन पता नहीं चल पाया कि ऐसा किसने किया. धीमा ज़हर मर्करी (पारा) हो सकता है जो इसान के शरीर पर धीरे-धीरे असर करता है. 


शाहिद अफरीदी ने दिया सहारा 
इमरान नज़ीर ने बताया कि उनकी बीमारी का इलाज करवाने के चलते उनकी सारी सेविंग्स भी ख़त्म हो गई. और ऐसे मुश्किल समय में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने उनकी मदद की थी. इमरान बताते हैं कि शाहिद ने उनके इलाज के लिए करीब 40 से 50 लाख रुपए खर्च किए थे. उन्होंने बस डॉक्टर्स से ये कहा कि इमरान बस किसी भी तरह से ठीक हो जाने चाहिए. 

ये भी पढ़ें-

*IND vs AUS: DRS रिव्यु के लिए Rohit के सामने जिद करने लगे Kuldeep Yadav, फिर कप्तान का माथा ठनक गया, Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी