पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर अब्‍दुल रज्‍जाक का खुलासा-शादी के बाद भी 5-6 महिलाओं के साथ था अफेयर, देखें VIDEO

Updated: 18 July 2019 13:43 IST

Abdul Razzaq: अब्‍दुल रज्‍जाक की गिनती पाकिस्‍तान के प्रमुख ऑलराउंडर में की जाती थी. टेस्‍ट और वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड तो बेहद शानदार रहा है. 39 साल के रज्‍जाक ने पाकिस्‍तान के लिए 46 टेस्‍ट, 265 वनडे और 32 टी20 मैच खेले.

Former Pakistani Cricketer Abdul Razzaq brags of his many extramarital affairs
Abdul Razzaq की गिनती पाकिस्‍तान के बेहतर ऑलराउंडरों में की जाती थी

पाकिस्‍तान के पूर्व हरफनमौला अब्‍दुल रज्‍जाक (Abdul Razzaq) हाल ही में भारत के हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को कोचिंग का ऑफर देकर सुर्खियों में आए थे. रज्‍जाक का एक बयान एक बार फिर विश्‍व क्रिकेट में चर्चा में है. एक पाकिस्‍तानी टीवी शो में रज्‍जाक ने स्‍वीकार किया है कि उनके पांच से छह महिलाओं के साथ विवाहेतर संबंध (extramarital affairs) थे. 39 साल के पाकिस्‍तान के इस पूर्व ऑलराउंडर (Abdul Razzaq) ने कहा कि इसमें से कुछ अफेयर करीब एक साल चले जबकि कुछ इससे अधिक अवधि तक रहे (Pakistan all-rounder Abdul Razzaq reveals). शो में बातचीत के दौरान जब एंकर ने पूछा कि क्‍या ये संबंध उनके विवाह के बाद के थे तो रज्‍जाक ने साफगाई के साथ स्‍वीकार किया कि ये सभी उनके विवाह बंधन में बंधने के बाद के थे.

वर्ल्‍डकप 2019 में शानदार प्रदर्शन का इंग्‍लैंड के जेसन रॉय को मिला यह 'इनाम'..

स्टोक्स हुए अपराधबोध के शिकार, बोले-जीवन भर विलियमसन से माफी मांगता रहूंगा

गौरतलब है कि वर्ल्‍डकप 2019 के दौरान रज्‍जाक (Abdul Razzaq) ने कहा था कि टीम इंडिया के स्‍टार क्रिकेटर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की बैटिंग तकनीक में कुछ खामियां हैं. उन्‍होंने दावा किया कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) चाहे तो वे इस भारतीय क्रिकेटर को दुनिया के सबसे बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में शामिल कर सकते हैं.

वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम के वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच के बाद रज्जाक (Abdul Razzaq) ने ट्वीट किया था, " मैं हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)को करीब से देख रहा था और गेंद को हिट करते समय मुझे उनके शरीर का संतुलन सही नहीं लगा. मैंने उनका फुटवर्क भी देखा जिससे पता चला कि वह इसकी वजह से भी आउट हो जाते हैं." रज्जाक ने कहा, "अगर मैं उन्हें कोचिंग दे पाऊं, उदाहरण के लिए यूएई में तो मैं उनको दुनिया के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक बना सकता हूं. अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) उन्हें एक बढ़िया ऑलराउंडर बनना चाहती है तो मैं हमेशा उपलब्ध हूं."

अब्‍दुल रज्‍जाक (Abdul Razzaq) की गिनती पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team)के प्रमुख ऑलराउंडर में की जाती थी. टेस्‍ट और वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड तो बेहद शानदार रहा है. 39 साल के रज्‍जाक ने पाकिस्‍तान के लिए 46 टेस्‍ट, 265 वनडे और 32 टी20 मैच खेले. टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने 28.2 के औसत से 1946 रन बनाए जिसमें तीन शतक शामिल रहे. टेस्‍ट में 36.94 के औसत से 100 विकेट भी उनके नाम पर दर्ज हैं. वनडे मैचों में उन्‍होंने तीन शतकों के साथ 5080 रन बनाने के अलावा 269 विकेट हासिल किए. पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा रज्‍जाक ने तीन बार अंजाम दिया. 35 रन देकर छह विकेट वनडे इंटरनेशनल में उनका शानदार प्रदर्शन रहा है. 32 टी20 इंटरनेशनल में रज्‍जाक ने 393 रन बनाए और 20 विकेट हासिल किए.

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन

Comments
हाईलाइट्स
  • एक टीवी शो के दौरान रज्‍जाक ने किया स्‍वीकार
  • उन्‍होंने कहा-यह अफेयर शादी के बाद के थे
  • हार्दिक को कोचिंग का ऑफर देकर चर्चा में रहे थे रज्‍जाक
संबंधित खबरें
पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर अब्‍दुल रज्‍जाक का खुलासा-शादी के बाद भी 5-6 महिलाओं के साथ था अफेयर, देखें VIDEO
पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर अब्‍दुल रज्‍जाक का खुलासा-शादी के बाद भी 5-6 महिलाओं के साथ था अफेयर, देखें VIDEO
पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर अब्‍दुल रज्‍जाक बोले, हार्दिक पंड्या की तकनीक में खामी, BCCI को दिया यह ऑफर
पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर अब्‍दुल रज्‍जाक बोले, हार्दिक पंड्या की तकनीक में खामी, BCCI को दिया यह ऑफर
शाहिद आफरीदी के थप्पड़ के बाद ही मोहम्मद आमिर ने किया
शाहिद आफरीदी के थप्पड़ के बाद ही मोहम्मद आमिर ने किया 'सरेंडर', अब्दुल रज्जाक ने किया खुलासा
Advertisement