‘एशिया कप के लिए मोहम्मद शमी को नहीं चुनना एक सही फैसला’, PAK दिग्गज ने इसके पीछे बताया ये लॉजिक

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पूर्व बल्लेबाज पाकिस्तानी सलमान बट्ट ने कहा कि भारत ने एशिया कप के लिए अधिक चुस्त खिलाड़ियों को चुना है, जो निचले क्रम में गेंदबाजी के साथ बल्ले से भी डिलीवर कर सकते हैं.

‘एशिया कप के लिए मोहम्मद शमी को नहीं चुनना एक सही फैसला’, PAK दिग्गज ने इसके पीछे बताया ये लॉजिक

Mohammad Shami को नहीं चुन्ना सही फैसला

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आगामी एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए 15 सदस्य स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. इस टी20 टूर्नामेंट की आयोजन अगले महीने यूएई में किया जाएगा. भारतीय टीम में स्टार पेसर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को जगह नहीं दी गई, जो एक चर्चा का विषय बन चुका है. भारतीय टी20 टीम (Team India for Asia Cup) से कुछ समय से गायब रहने पर एक्सपर्ट्स को उम्मीद थी कि एशिया कप से शमी की वापसी होगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और अब उन्हें बाहर रखने पर सवाल उठ रहे हैं. हालांकि पूर्व पाकिस्तानी कप्तान  सलमान बट्ट (Salmaan Butt) ने BCCI के इस फैसले के पीछे का तर्क समझाया है.

पिछले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद से भारत ने लगभग 11 तेज गेंदबाजों को 2022 में होने वाले टूर्नामेंट के लिए टीम में आजमा के देखा है. लेकिन शमी को एक सीरीज के लिए भी जगह नहीं मिली. इंग्लैंड के खिलाफ वो वनडे टीम का हिस्सा थे लेकिन टी20 सीरीज में उन्होंने जगह नहीं मिली. वेस्टइंडीज के खिलाफ भी वाइट बॉल सीरीज में वो टीम में शामिल नहीं थे.


अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान ने समझाया कि शमी को UAE में उनके पिछले प्रदर्शन के आधार पर ड्रॉप किया गया है क्योंकि वो इतना प्रभावशाली नहीं था. पूर्व बल्लेबाज ने ये भी कहा कि भारत ने अधिक चुस्त खिलाड़ियों को चुना है, जो निचले क्रम में गेंदबाजी के साथ बल्ले से भी डिलीवर कर सकते हैं.

बट्ट ने कहा, “भारत ने एशिया कप के लिए मोहम्मद शमी को आराम दिया है. ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि पिछली बार जब वह UAE में खेले थे, तो वह नई गेंद से खास प्रभाव नहीं डाल पाए थे. भारत ने ऐसे खिलाड़ियों को चुना है जो मैदान में अधिक चुस्त हैं और निचले क्रम में बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “जसप्रीत बुमराह को एशिया कप से बाहर कर दिया गया है और भारत ने टीम में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को पसंद नहीं किया है. उनके पास बहुत युवा तेज आक्रमण है और भुवनेश्वर कुमार उनके पक्ष में सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं. टीम में दो लेग स्पिनर हैं. मेरा मानना ​​है कि उन्होंने UAE की परिस्थितियों को देखते हुए सही टीम चुनी है."

टीम इंडिया में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान को एशिया कप के लिए तेज गेंदबाज के रूप में चुना जबकि दीपक चाहर को स्टैंडबाई में रखा गया है.

एशिया कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, उधर पाकिस्तानी फैन्स इस बात को लेकर घबराए, जानिए कारण

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com