पोंटिंग ने SKY को ABD जैसा बताया, तो पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने ऐसा कहकर बनाया ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का मजाक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट का मानना रिकी पोंटिंग को सूर्यकुमार यादव की तुलना एबी डिविलियर्स से करने से पहले भारतीय बल्लेबाज के बड़े टूर्नामेंटों में अपनी योग्यता साबित करने का इंतजार करना चाहिए था.

पोंटिंग ने SKY को ABD जैसा बताया, तो पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने ऐसा कहकर बनाया ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का मजाक

Suryakumar Yadav पर बोले बट्ट

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) का मानना है कि महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को भारत के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की तुलना साउथ अफ्रीका के पूर्व स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से नहीं करनी चाहिए थी. पोंटिंग ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में इस वक्त दूसरे स्थान पर मौजूद सुर्याकुमार (Suryakumar Yadav ICC Ranking) की जमकर तारीफ की थी. आईसीसी रिव्यू में बात करते हुए पोंटिंग ने कहा था कि सुर्याकुमार यादव की 360 स्टाइल में बल्लेबाजी उन्हें डिविलियर्स की याद दिलाती है. हालांकि पोंटिंग के इस कमेंट से बट्ट इत्तेफाक नहीं रखते और उनका मानना है कि दूनिया ने डीविलियर्स (AB De Villers) की क्षमता वाला बल्लेबाज नहीं देखा है.

बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "जिस तरह का क्रिकेट एबी डिविलियर्स ने खेला, मुझे लगता है कि हाल के इतिहास में भी उनके जैसा कोई नहीं खेला है. उनका जिस तरह का प्रभाव था, विपक्षी टीमों को पता था कि अगर आप उन्हें आउट नहीं कर सकते तो आप मैच नहीं जीत सकते. रुट हैं, विलियमसन, कोहली भी दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज रहे हैं और अविश्वसनीय शतक बनाए हैं. रोहित शर्मा ने अपने दिन वनडे मैचों में 250 रन बनाए हैं. इसलिए, शायद पोंटिंग को जेट लैग (थके हुए थे) था."

नीदरलैंड्स के खिलाफ जलवा दिखाने वाले फखर जमां को Live मैच में मधुमक्खी ने काटा, फिर हो गई ऐसी हालत- Video  


भारत दौरे पर आएगी न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें, बेंगलुरु में खेले जाएंगे मैच: रिपोर्ट 

बट्ट का मानना पोंटिंग को यह तुलना करने से पहले सूर्यकुमार को बड़े टूर्नामेंटों में अपनी योग्यता साबित करने का इंतजार करना चाहिए था.

बट्ट ने आगे कहा, "उन्होंने (सूर्या ने) अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया है. उनके पास प्रतिभा है और अच्छा गेम है. लेकिन उनकी तुलना सीधे एबी डिविलियर्स से करें? पोंटिंग को थोड़ा और इंतजार करना चाहिए था. उन्हें अभी बड़े टूर्नामेंट में खेलना है. तथ्य यह है कि एबी डिविलियर्स जैसा कोई खिलाड़ी नहीं है. आप शायद उनकी तुलना विव रिचर्ड्स से कर सकते हैं."

AIFF के चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान, इस तरह बचाई जा सकती है U17 Women World Cup की मेजबानी 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com