आसिफ ने वर्तमान पाकिस्तान सीमरों की उम्र को लेकर कही यह बड़ी बात

आसिफ ने कहा कि वर्तमान पाकिस्तान टीम के सदस्यों में 20-25 ओवर लगातार गेंदबाजी करने का दमखम नहीं है. ये गेंदबाज नहीं जानते हैं कि शरीर को कैसे झुकाना है और कुछ ही ओवर के बाद उनका शरीर कड़ा हो जाता है. ये बॉलर पांच-छह ओवर के स्पेल के बाद ही खुद को मैदान में खड़े होने में असमर्थ पाते हैं

आसिफ ने वर्तमान पाकिस्तान सीमरों की उम्र को लेकर कही यह बड़ी बात

खास बातें

  • आसिफ ने खोली ओपनों की पोल !
  • यह किस्सा तो बहुत ही पुराना है !
  • वकार से लेकर आफरीदी और...!
कराची:

पाकिस्तानी क्रिकेट में उसके  खिलाड़ियों की उम्र को लेकर हमेशा ही धोखाधड़ी और ढेरों कहानिया-किस्से रहे हैं. फिर चाहे यह उम्र वकार यूनुस की रही हो या शाहिद आफरदी की या फिर वर्तमान में उभरकर सामने आए तेज गेंदबाज नसीम शाह की उम्र की. मीडिया में लगातार ये कहानियां सुर्खियां बनी रही हैं और अब पाकिस्तान के प्रतिबंधित पूर्व सीमर ने वर्तमान पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाजों की उम्र को लेकर बड़ी बात कही है. मोहम्मद आसिफ (Moahmmad Asif) ने वर्तमान टीम के खिलाड़ियों की उम्र को लेकर बड़ा तंज कसा है. आसिफ ने यह तंज टीम के कुछ  खिलाड़ियों की लंबे स्पेल गेंदबाजी करने की अक्षमता के कारण यह ताना कसा. और निश्चित ही, आसिफ (Moahammad Asif) के इस बयान के बाद पाकिस्तानी क्रिकट में भूचाल मचना तय है. आसिफ का यह बयान पहले टेस्ट में मिली करारी हार के बाद आया है.

यह भी पढ़ें:  इस वजह से टाल दी गई गांगुली की एंजियोप्लास्टी, बुधवार को हो सकते हैं अस्पताल से डिस्चार्ज 

आसिफ ने कहा कि वर्तमान पाकिस्तान टीम के सदस्यों में 20-25 ओवर लगातार गेंदबाजी करने का दमखम नहीं है. ये गेंदबाज नहीं जानते हैं कि शरीर को कैसे झुकाना है और कुछ ही ओवर के बाद उनका शरीर कड़ा हो जाता है. ये बॉलर पांच-छह ओवर के स्पेल के बाद ही खुद को मैदान में खड़े होने में असमर्थ पाते हैं. आसिफ ने कहा कि अगर ऐसा हो रहा है, तो यह इस वजह से है क्योंकि इन गेंदबाजों की उम्र सर्टिफिकेट से नौ-दस साल ज्यादा है. 


आसिफ ने कहा कि वह वर्तमान पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के स्तर से बहुत ही निराश हैं. एक समय हमारे पास वसीम अकरम, वकार यूनुस और इमरान खान जैसे गेंदबाज थे, लेकिन अब हालात एकदम दयनीय हैं. इस पूर्व सीमर ने कहा कि हमारे किसी गेंदबाज को मैच में दस विकेट लिए हुए करीब पांच-छह साल हो सकते हैं. आसिफ बोले कि हम न्यूजीलैंड में पिचों को देखकर लार टपकाया करते थे और तेज गेंदबाज होने के नाते गेंद छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं था. मैंने पांच विकेट लेने से पहले कभी गेंद नहीं छोड़ी. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों की ही खबर को किया खारिज, कहा कि बीसीसीआई...

पूर्व सीमर न कहा कि आज के गेंदबाजों में बल्लेबाजों की परीक्षा लेने के ज्ञान का अभाव है. हमारे ये गेंदबाज ये नहीं जानते कि बल्लेबाज को फ्रंटफुट पर कैसे बनाए रखना है. कैसे उन्हें एक रन नहीं देना है और स्टंप पर कैसे गेंदबाजी करनी है. जब ये स्टंप पर गेंद करने की कोशिश करते हैं, तो ये लेग साइट से बाहर जाती हैं. उन्हें गेंदों पर कंट्रोल नहीं है. बता दें कि पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे में शाहीन अफरीदी बीस और नसीम शाह सत्रह सार के हैं, जबकि मोहम्मद अब्बास और फहीम अशरफ की उम्र क्रमश: 30 और 26 साल की है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.