भारतीय पूर्व क्रिकेटर ने अंग्रेजों को video के साथ दिखाया आइना, बोले स्पोर्ट्स स्प्रिट पर मुंह बंद रखें

England Women vs India Women, 3rd ODI: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा की घटना अंग्रेज पुरुष क्रिकेटरों को हजम नहीं हुयी. उन्होंने निशाना साधा, तो पलटवार की जिम्मेदारी भारतीय पुरुष क्रिकेटरों ने संभाल ली.

भारतीय पूर्व क्रिकेटर ने अंग्रेजों को video के साथ दिखाया आइना, बोले स्पोर्ट्स स्प्रिट पर मुंह बंद रखें

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पुराने मुकाबले की तस्वीर जिसमें अंग्रेजों ने खेल भावना की धज्जियां उड़ा दीं

नई दिल्ली:

EngW vs IndW 3rd ODI: शनिवार को इंग्लैंड और भारतीय महिला टीम के बीच खेले गए मुकाबले में भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) का इंग्लिश बल्लेबाज कार्लोटे डीन को रन आउट पर छिड़ी चर्चा अभी खत्म नहीं हुई. दीप्ति ने "मांकड" अंदाज में तब इंग्लिश खिलाड़ी को रन आउट किया, जब वह दीप्ति के बॉल फेंकने से पहले ही नॉनस्ट्राइक छोर  पर क्रीज से बहुत ही ज्यादा आगे निकल गयी थी. दीप्ति का यह आउट करना क्या था, कि भारतीय महिलाओं पर पलटवार की जिम्मा मानो अंग्रेज पुरुष क्रिकेटरों ने ले लिया. और तब से माइकल वॉन से लेकर न जाने कितने ही पुरुष क्रिकेटरों ने इस घटना को लेकर न जाने क्या-क्या कहा है. 

बहरहाल, पलटवार की जिम्मेदारी अब भारतीय क्रिकेटरों ने भी ले ली है. पहले दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकेट के 41.16.1 नियम को अपने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट कर अंग्रेजों को लताड़ लगायी थी, तो अब वहीं पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने एक पुराने  वीडियो में अंग्रेजों की स्पोर्ट्स स्प्रिट की पोल खोलकर रख दी. साथ ही शुक्ला ने लिखा है कि वह खेल भावना पर अपना मुंह बंद रखें. 

भारत के लिए तीन वनडे खेल चुके लक्ष्मी रतन ने अंग्रेजों को करारा जबाव देने के लिए इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए एक पुराने मैच का वीडियो पोस्ट किया. यह तो अंदाजा नहीं कि यह किस मैच का वीडियो  है, लेकिन जो घटना हुई और जो भावना इंग्लैंड क्रिकेटरों ने उस मैच में दिखायी, वह उनके मुंह पर जरूर किसी तमाचे से कम नहीं है. 


दरअसल घटना के तहत न्यूजीलैंड बल्लेबाज रन लेता है, लेकिन पहलो तो बॉलर आकर कीवी बल्लेबाज से टकराता है, तो बल्लेबाज गिर जाता है. टकराकर बल्लेबाज दो-तीन पलटी खाता है, लेकिन इसी बीच फील्डर स्टंप के पास खड़े खिलाड़ी को थ्रो करता है और फिर विमर्श के बाद अंपायर भी नियमों के उस बल्लेबाज को रन आउट दे देते हैं, जो टक्कर से गिर गया था. अब इसी घटना को आधार बनाते हुए शुक्ला ने लिखा, "यह क्या था! कम से कम हमें आपसे खेल भावना सीखने की जरूरत नहीं. आप अपना मुंह बंद रखें", 

शुक्ला ने गुस्से का इमोजी भी दो बार लगाया है और इस पर प्रशंसकों ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. शुक्ला से पहले जब अंग्रेजों ने सोशल मीडिया पर दीप्ति को इस घटना के लिए निशाना बनाया था, तो तब सहवाग ने भी नियम को हवाला देते हुए ट्विटर पर पोस्ट किया था. 

यह भी पढ़ें:

दुनिया में हार्दिक बेस्ट ऑलराउंडर हैं या बेन स्टोक्स, पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने सुनाया अपना फैसला, video

दीप्ति शर्मा के 'रन आउट' को ब्रॉर्ड-एंडरसन ने 'स्पिरिट ऑफ गेम' के खिलाफ बताया, सहवाग ने दोनों क्रिकेटरों को धो डाला

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com