टीम के चयन को लेकर विवाद, दिल्‍ली के पूर्व क्रिकेटर अमित भंडारी पर हमला..

टीम के चयन को लेकर विवाद, दिल्‍ली के पूर्व क्रिकेटर अमित भंडारी पर हमला..

खास बातें

  • अंडर 23 टीम के ट्रायल के दौरान हुआ यह हमला
  • हमले में भंडारी के सिर और कान में चोट आई है
  • भारत के लिए दो वनडे मैच खेल चुके हैं अमित भंडारी
नई दिल्ली:

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और डीडीसीए सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष अमित भंडारी (Amit Bhandari) पर सोमवार को कुछ लोगों ने हमला कर दिया. सेंट स्‍टीफंस ग्राउंड पर अंडर 23 टीम के ट्रायल के दौरान भंडारी पर यह हमला किया गया. इसमें उनके सिर और कान में चोट आई है. हमलावर पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गए. पुलिस उपायुक्त (उत्तर) नुपुर प्रसाद ने कहा, ‘हम इस मामले को देख रहे हैं तथा पीड़ित का बयान दर्ज करने पर मामला दर्ज किया जाएगा. एक जूनियर अनुज डेढ़ा और उसके साथियों पर भंडारी की पिटाई का आरोप लगा है. भंडारी को उनके साथी सुखविंदर सिंह सिविल लाइंस स्थित संत परमानंद अस्पताल ले गए. दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा है कि दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा.

DDCA ने वीरेंद्र सहवाग के नाम किया कोटला का गेट नंबर-2, हुई यह बड़ी चूक

रजत शर्मा ने कहा,‘हम घटना का ब्यौरा ले रहे हैं. जहां तक मुझे पता चला है कि यह एक बाहर किए गए खिलाड़ी का काम है जिसे राष्ट्रीय अंडर 23 टूर्नामेंट के लिए संभावित खिलाड़ियों में नहीं रखा गया था.'उन्होंने कहा,‘ मैंने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से खुद बात की है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. जो भी इस घटना में शामिल है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. हम FIR दायर करेंगे.' रजत शर्मा अस्पताल जाकर भंडारी से भी मिले. उन्होंने कहा, ‘‘वह स्तब्ध हैं और यह स्वाभाविक है. चिकित्सकों ने कहा कि उन्हें एहतियात के तौर पर 24 घंटे के लिये निगरानी में रखा जाएगा.' उन्होंने कहा, ‘जिन लोगों ने हमला किया वे उन पर एक खिलाड़ी का चयन करने के लिये दबाव बना रहे थे जो योग्यता के आधार पर अंडर-23 टीम में जगह नहीं बना पाया था. अमित ने दावा किया है कि एक हमलावर ने धमकी दी कि उसके पास रिवाल्वर है.'


 अरुण जेटली ने डीडीसीए का रिकॉर्ड मंगवाने की अरविंद केजरीवाल की याचिका का किया विरोध

दिल्ली के सीनियर और अंडर 23 मैनेजर शंकर सैनी ने बताया,‘मैं टेंट के भीतर एक साथी के साथ खाना खा रहा था. भंडारी और अन्य चयनकर्ता सीनियर टीम के कोच मिथुन मन्हास के साथ ट्रायल मैच देख रहे थे.' उन्होंने बताया,‘दो लोग आये और अमित भंडारी के पास गए. उनकी भंडारी से तीखी बहस हुई और वे तुरंत चले गए. इसके बाद 15 लोग हॉकी स्टिक, लोहे की रॉड और साइकिल की चेन लेकर आए.'उन्होंने कहा,‘ट्रायल में भाग ले रहे लड़के और हम भंडारी को बचाने दौड़े. उन्होंने हमको भी धमकी दी और कहा कि इसमें ना पड़ो वरना गोली मार देंगे. हमलावरों ने भंडारी को हॉकी स्टिक और रॉड से मारा. उन्‍हें सिर में चोट लगी है.' यह पूछने पर कि यह किसका काम हो सकता है, सैनी ने कहा ,‘मैं उस समय वहां नहीं था जब ये दोनों लड़के भंडारी के पास आए. भंडारी जब पुलिस को बयान देंगे, तभी पता चल सकेगा.' गौरतलब है कि दिल्ली क्रिकेट भ्रष्टाचार और विभिन्न आयुवर्ग में चयन में अनियमितताओं के आरोपों से हमेशा घिरा रहा है.

गौरतलब है कि 40 वर्ष के अमित भंडारी भारत के लिए दो वनडे मैच खेल चुके हैं. उन्‍होंने इसमें 106 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. 31 रन देकर तीन विकेट अमित भंडारी का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा. फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में दिल्‍ली की ओर से खेलते हुए अमित ने 300 से अधिक विकेट हासिल किए. 16 बार उन्‍होंने पारी में पांच या इससे अधिक और तीन बार मैच में 10 या इससे अधिक विकेट हासिल किए. (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली