पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच को लेकर भारत पर लगाया यह बड़ा आरोप

पिछले महीने टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों मिली हार के बाद करोड़ों भारतीय फैंस के जख्म अभी भी हरे के हरे हैं

पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच को लेकर भारत पर लगाया यह बड़ा आरोप

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक

खास बातें

  • भारत को मिली थी विश्व कप में करारी हार
  • रिजवान और बाबर ने निभायी थी शतकीय साझेदारी
  • टूट गया था भारत का विश्व कप में पाक के खिलाफ जीत का सिलसिला
नयी दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-Ul-Haq) ने कहा है क पिछले दिनों यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच से पहले भारतीय टीम बहुत ही ज्यादा दबाव में थी. अक्टूबर 24 को खेले गए इस मुकाबले में बाबर आजम एंड कंपनी ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. यह वही मैच है, जिसमें बाबर और रिजवान ने पहले विकेट के लिए 152 रुपये जोड़ दिए थे. 

Ind vs Nz 1st Test: श्रेयस के सामने खड़ा हुआ बड़ा सवाल, तो फैंस को याद आया 'यह अनलकी क्रिकेटर'

इंजमाम ने एक पाकिस्तानी चैनल से बातचीत में कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय इस बड़े मुकाबले से पहले ही डर गए थे. अगर आप टॉस के समय बाबर आजम  और विराट कोहली की शारीरिक भाषा को देखेंगे, तो जान जाएंगे कि कौन दबाव में था. इंजी बोले कि हमारी टीम की बॉडी लैंग्वेज कहीं ज्यादा बेहतर थी.  यह ऐसा नहीं था कि भारत रोहित शर्मा के आउट होने के बाद दबाव में आया था. रोहित खुद दबाव में थे. यह साफ देखा जा सकता है कि मैच शुरू होने से पहले ही भारतीय दबाव में थे.


इंजमाम ने कहा कि भारतीय टीम कभी भी ऐसा नहीं खेली, जैसी इस मुकाबले में खेली. निश्चित ही, इस बात में कोई संदेह नहीं कि भारत एक अच्छी टी20 टीम है. अगर आप पिछले 2-3 साल में उनके प्रदर्शन को देखोगे, तो पाओगे कि टीम विराट दावेदार के रूप में उतरी थी. लेकिन इस बड़े मैच ने उन पर इतना दबाव लाद दिया कि वे इससे उबर ही नहीं सके. 

दिग्गज कपिल देव ने हार्दिक पांड्या को लेकर उठाया यह बड़ा सवाल

पूर्व दिग्गज ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों के पैर नहीं चल रहे थे. पाकिस्तान से हारने के बाद बारत को खासी आलोचना का सामना करना पड़ा. इस मैच के बाद 3-4 दिन का ब्रेक था. लेकिन भारतीय बल्लेबाज सैंटनर और सोढ़ी को भी नहीं खेल सके, जबकि भारतीयों को स्पिन के खिलाफ दिग्गज बल्लेबाज माना जाता है. 

सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में सामाजिक कार्यों के लिए एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​