पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इंदौर समेत तीनों भारतीय पिचों की जमकर की आलोचना

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर ने मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली तीन पिचों की जमकर आलोचना की है और आरोप लगाया है कि इस तरह के ट्रैक तैयार करने में कुछ हद तक जिन चीज़ों का इस्तेमाल किया गया है उन्हें छुपाया गया है.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इंदौर समेत तीनों भारतीय पिचों की जमकर की आलोचना

नई दिल्ली:

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor On Indian Pitches) ने मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली तीन पिचों की जमकर आलोचना की है और आरोप लगाया है कि इस तरह के ट्रैक तैयार करने में कुछ हद तक जिन चीज़ों का इस्तेमाल किया गया है उन्हें छुपाया गया है. बता दें कि टीम इंडिया इस टेस्ट सीरीज़ में 2-1 से आगे है और अहमदाबाद में एक टेस्ट मैच अभी बाकी है. जबकि नागपुर और नई दिल्ली में पिचों को आईसीसी द्वारा "औसत" रेट किया गया था, मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड द्वारा इंदौर टेस्ट के लिए पिच को "खराब" दर्जा दिया गया था.

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मैच में नौ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की, जो रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम की घर में केवल तीसरी हार थी. पिछले एक दशक में 45 टेस्ट में. टेलर ने आईसीसी द्वारा इंदौर की पिच को खराब रेटिंग दिए जाने पर कहा, "मैं इससे सहमत हूं." "मुझे निश्चित रूप से लगता है कि श्रृंखला के लिए पिचें पूरी तरह से खराब रही हैं, और जाहिर तौर पर इंदौर की पिच तीनों में सबसे खराब थी.

उन्होंने ये बयान सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के हवाले से दिया. पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, "आप चौथे या पांचवें दिन समझ सकते हैं अगर खेल इतना लंबा चलता है, लेकिन पहले दिन नहीं, यह सिर्फ खराब तैयारी है. मुझे लगा कि इंदौर की पिच बहुत खराब थी और उसी के अनुसार रेटिंग दी जानी चाहिए थी."


SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com