flashback 2018: आईपीएल के इन पांच सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ने प्रशंसकों का दिल जीत लिया

Updated: 22 December 2018 20:01 IST

20 साल के ऋषभ पंत ने अपने मालिकों पूरे पैसे वसूल करा दिए. मैच दर मैच उनका बल्ला बोला और रनों के लिए उनकी भूख देखने लायक थी.

flashback 2018: These Five best five Ipl performance won the heart of fans
ऋषभ पंत ने इस साल आईपीएल से सेलेक्टरों का और भरोसा जीता

नई दिल्ली:

FLASHBAK2018 में आपका स्वागत है! इस साल के क्रिकेट के बड़े विवादों के बारे में हमने आपको विस्तार से बताया था. अब हम आपके लिए लेकर आए हैं. इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के  संस्करण के पांच सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन. इन प्रदर्शनों ने क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया. क्रिकेटप्रेमी बाग-बाग हो गए. और मैदान पर जमकर झूमे. चलिए नजर डाल लीजिए कि कौन छाया रहा साल 2018 के आईपीएल संस्करण में. किसने अपने बल्ले से की अर्धशतकों की बारिश. और किसके इकॉनमी रेट ने सभी को हैरान कर दिया.

1. ऋषभ पंत ने बिखेरा जलवा

पंत की टीम डेयर डेविल्स के हालात में कोई सुधार नहीं हुआ, लेकिन 20 साल के ऋषभ पंत ने अपने मालिकों पूरे पैसे वसूल करा दिए. मैच दर मैच उनका बल्ला बोला और रनों के लिए उनकी भूख देखने लायक थी. और इस भूख में उनके लंबे-लंबे शॉटों के तड़के ने और शानदार बना दिया. उन्होंने 14 मैचों की इतनी ही पारियों में 52.61 के औसत से 684 रन बनाए. इसमें उनकी शतकीय पारी भी शामिल रही. और उन्हें इस संस्करण का इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. 

2. केन विलियमसन के क्या कहने !
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में टीम के लिए मानो वरदान बन गए. अपनी कप्तानी में विलियसन में टीम को फाइनल में तो पहुंचाया ही. साथ ही, वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. अर्धशतकों की तो मानो उन्होंने बारिश ही कर दी. विलियमसन ने चार मैचों में लगातर अर्धशतक सहित कुल 8 पचासे जड़े. कुल मिलाकर उन्होंने 17 मैचों की इतनी ही पारियों में 52.50 के औसत से 8 अर्धशतकों से 735 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: Flashback 2018: दीपिका पादुकोण से हारे शाहरुख खान, 'सैक्रेड गेम्स' के 'कुक्कू' का भी चला जादू

3. केएल राहुल को मिली फॉर्म
अगर यह कहें कि केएल राहुल को दोबारा से फिर से आईपीएल के जरिए ही स्थापित किया, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. केएल राहुल छह अर्धशतक बनाकर इस मामले में विलियमसन के बाद दूसरे नंबर पर रहे. केएल राहुल ने 14 मैचों में 54.91 के औसत से 659 रन बनाए. राहुल सबसे ज्यादा रन बनाने में तीसरे नंबर पर रहे. 

4. मोहम्मद राशिद के जलवे जैसा कोई नहीं

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान का आकर्षण पूरे टूर्नामेंट में और हर मैच में बना रहा. राशिद के जादू के आगे सभी फीके पड़ गए. राशिद खान टूर्नामेंट के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 17 मैचों में 21 विकेट चटकाए. और उनका इकॉनमी रन रेट 6.73 रहा, जो सभी गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ रहा. 

5. सिद्धार्थ कौल ने दिखाया दम
पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने वाले तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने लगातार अपनी प्रदर्शन में स्थायित्व दिखाया. और अच्छी सुर्खियां बटोरीं. सिद्धार्थ टूनार्मेंट के तीसरे और दूसरे सबसे सफल तेज गेंदबाज रहे. सिद्धार्थ  ने 17 मैचों में राशिद खान के बराब ही 21 विकेट चटकाए. 


VIDEO: सुनिए कि ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले विराट ने क्या कहा था. 

साल 2018 के आईपीएल संस्करण में क्रिकेट में रोमांच और गुणवत्ता दोनों के लिहाज से ही अच्छे मुकाबले देखने को मिले. निश्चित ही, इस बात से इसकी ब्रांड वेल्यू पर भी इसका अच्छा असर पड़ा. 


 

Comments
हाईलाइट्स
  • ऋषभ पंत के जलवे ने जीता सेलेक्टरों का दिल
  • राशिद खान के जादू के सामने सब फीके!
  • केन विलियसन ने की अर्धशतकों की बारिश!
संबंधित खबरें
शेन वॉर्न ने वर्ल्ड कप में धोनी की भूमिका को लेकर कही बहुत ही अहम बात
शेन वॉर्न ने वर्ल्ड कप में धोनी की भूमिका को लेकर कही बहुत ही अहम बात
आईसीसी ने किया इंडियन प्रीमियर लीग में हस्तक्षेप से इनकार
आईसीसी ने किया इंडियन प्रीमियर लीग में हस्तक्षेप से इनकार
IPL 2019: आईपीएल में हर मैच आपको दिलाएगा एसयूवी, बस करना होगा
IPL 2019: आईपीएल में हर मैच आपको दिलाएगा एसयूवी, बस करना होगा 'यह काम'
flashback 2018: आईपीएल के इन पांच सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ने प्रशंसकों का दिल जीत लिया
flashback 2018: आईपीएल के इन पांच सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ने प्रशंसकों का दिल जीत लिया
गावस्कर बोले...तो कपिल देव  आईपीएल में युवराज सिंह के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ देते
गावस्कर बोले...तो कपिल देव आईपीएल में युवराज सिंह के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ देते
Advertisement