ब्रायन लारा को अस्‍पताल से छुट्टी मिली, सीने में दर्द के बाद कराया गया था भर्ती

ब्रायन लारा को अस्‍पताल से छुट्टी मिली, सीने में दर्द के बाद कराया गया था भर्ती

Brian Lara टेस्‍ट क्रिकेट में 400 रन का स्‍कोर बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्‍लेबाज हैं

खास बातें

  • लारा ने कल संदेश में कहा था-मैं ठीक हो रहा हूं
  • टेस्‍ट क्रिकेट में 400 रन का स्‍कोर बना चुके हैं लारा
  • दुनिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में किया जाता था शुमार
मुंबई:

वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket Team) के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) के अस्‍पताल में भर्ती होने की खबर ने क्रिकेटप्रेमियों की चिंता बढ़ा दी थी. बहरहाल, लारा को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और उन्हें ‘फिट' घोषित किया गया है. दुनिया के महानतम बल्‍लेबाजों में से एक लारा को मंगलवार को सीने में दर्द की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती किया गया था. त्रिनिदाद के 50 साल के लारा को जिम में अतिरिक्त वर्कआउट के दौरान सीने में दर्द की शिकायत के बाद परेल के ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एक सूत्र ने बताया, ‘उन्‍हें (लारा को) दोपहर 12:20 मिनट पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.' सूत्र ने अधिक जानकारी दिए बिना कहा, ‘वह फिट और ठीक है.'

ENG vs AUS: स्‍टॉर्क की बेहतरीन यॉर्कर इस तरह आउट हुए बेन स्टोक्स, देखें Video

लारा (Brian Lara) ने मंगलवार शाम को संदेश में अपने स्वास्थ्य को लेकर सभी चिंताओं को दूर किया था. उन्होंने कहा था, ‘शायद सुबह जिम में मैंने अतिरिक्त समय बिता दिया. मेरे सीने में दर्द होने लगा और मैंने सोचा कि डॉक्टर को दिखाना सर्वश्रेष्ठ रहेगा.' लारा ने कहा, ‘सभी को बताना चाहता हूं कि मैं ठीक हूं, उबर रहा हूं और कल अपने होटल के कमरे में पहुंच जाऊंगा.'बाएं हाथ के इस महान बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के लिए 131 टेस्ट में 52.88 की औसत से 11953 रन बनाए. उन्होंने 299 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 40.48  की औसत से 10405 रन जुटाए. वह टेस्ट पारी में 400 रन बनाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं. उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ सेंट जोंस में नाबाद 400 रन बनाए थे.


World Cup 2019: हार के बाद भी बेन स्टोक्स को उम्मीद, वर्ल्ड कप जीतेगा इंग्लैंड

यही नहीं, लारा (Brian Lara) प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 500 रन का स्‍कोर भी बना चुके हैं. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्‍होंने नाबाद 501 रन का स्‍कोर खड़ा किया था. लारा की खासियत थी कि वे विकेट पर सेट होने के बाद बड़ी पारी खेलते थे. बाएं हाथ का यह बल्‍लेबाज इतनी खूबसूरती से स्‍ट्रोक लगाता था कि हर कोई वाह-वाह कर उठता था.(इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मो. शमी की हैट्रिक, भारत ने अफगानिस्‍तान को हराया