अब युवराज सिंह ने किया संन्यास लेने के पीछे की असल वजह का खुलासा

युवी ने कहा कि जब आप जीवन में तेज गति पर सवार रहते हैं, तो आपको बहुत सारी बातों का एहसास नही होता. और अचानक से ही आपके साथ ऐसा होता है कि यह क्या हो गया है और मैं पिछले दो-तीन महीने से घर पर बैठा हूं. वास्तव में यह अलग कारणों के चलते होता है.

अब युवराज सिंह ने किया संन्यास लेने के पीछे की असल वजह का   खुलासा

युवराज सिंह

नई दिल्ली:

पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया को हराने के ठीक अगले दिन युवराज सिंह (#YuvrajSingh) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. हालांकि, युवराज सिंह (#YuvrajSingh) अपने करियर के ढलान पर थे, लेकिन तब उस समय किसी ने भी युवराज सिंह (#YuvrajSingh) के संन्यास की उम्मीद नहीं की थी. तब प्रशंसकों ने यही सोचा कि युवी ने वर्ल्ड कप के लिए अनदेखी से आहत होकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा, लेकिन असल वजह कुछ और ही थी और अब युवराज सिंह ने इसका खुलासा किया है. 

युवी ने कहा कि जब आप जीवन में तेज गति पर सवार रहते हैं, तो आपको बहुत सारी बातों का एहसास नही होता. और अचानक से ही आपके साथ ऐसा होता है कि यह क्या हो गया है और मैं पिछले दो-तीन महीने से घर पर बैठा हूं. वास्तव में यह अलग कारणों के चलते होता है. युवराज ने कहा कि मैं ऐसी स्थिति मैं पहुंच चुका था, जब क्रिकेट मानसिक रूप से मेरी मदद नहीं कर रही थी. मैं हमेशा ही क्रिकेट खेलना चाहता था, लेकिन यह मुझे सही मनोदशा में रखने में मदद नहीं कर रही थी. 

लेफ्टी बल्लेबाज बोले कि मैं खुद को घसीट रहा था और सोच रहा था कि कब मुझे रिटायर होना है. क्या मुझे रिटायर होना चाहिए या नहीं, या मुझे अगले सेशन में खेलना चाहिए या नहीं. ये बातें युवराज ने एंकर ने गौरव कपूर के साथ बातचीत में कही. युवी ने कहा कि कभी-कभी उन्हें क्रिकेट की कमी खेली, लेकिन ज्यादातर समय कमी नहीं खेली क्योंकि मैं कई साल देश के लिए खेला. मुझे प्रशंसकों के बहुत ज्यादा मैसेज और प्यार मिला और मैं खुद को भाग्यशाली महसूस करता हूं. वहीं, खेल ने आपको सम्मान दिया औ अगर आप उस सम्मान से खुश हैं, जो आपको पिछले बीस साल के दौरान मिला, तो मैं सोचता हूं कि यह आगे बढ़ने का सही समय है. 


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

युवी ने कहा कि इसलिए मैं सोचता हूं कि जिस दिन मैंने संन्यास लिया, मैं फ्री था. यह बहुत ही भावुक दिन था, जिसे मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता, लेकिन पक्के तौर पर मैंने उसके बाद फ्री और मानसिक रूप से खुश महसूस किया. कई सालों से मैं ठीक से सो नहीं सो सका था, लेकिन मैं इस दिशा में कोशिश करता हूं.